बॉलीवुड की फिल्मों पर फिर लगा कोरोना का ग्रहण, इन फिल्मों की रिलीज़ डेट आगे बढ़ी

कोरोना की दूसरी लहर के चलते इस बार फिर कई फिल्मों की रिलीज़ डेट आगे बढ़ा दी गई है. ऐसे में अब एक बार फिर से बॉलीवुड की फिल्मों को ग्रहण लगता नजर आ रहा है.

film industry big loss due to corona virus release date postpone

‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’

सलमान खान की फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ की रिलीज डेट कोरोना के कारण एक बार फिर टाली जा सकती है. सलमान ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात के संकेत भी दिए हैं. उन्होंने कहा है कि अगर लोग सरकार द्वारा बनाई गई कोविड गाइडलाइंस का पालन नहीं करते हैं और कोरोना के केस हर दिन इस तरह से ही बढ़ते रहे, तो ‘राधे’ की रिलीज डेट अगले साल ईद तक के लिए टाल दी जाएगी.

-----

हाथी मेरे साथी, ‘सूर्यवंशी’

-----

स्टारर फिल्म हाथी मेरे साथी 26 मार्च को रिलीज होने वाली थी, लेकिन फिल्म रिलीज नहीं की गई. वहीं ‘सूर्यवंशी’ के निर्माताओं द्वारा फिल्म की रिलीज को टालने की घोषणा के बाद इस उद्योग जगत से जुड़े लोगों का कहना है कि सिनेमा जगत को बड़ा नुकसान होने जा रहा है. अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘चेहरे’ और रानी मुखर्जी-सैफ अली खान की फिल्म ‘बंटी और बबली 2’ की तारीख पहले ही आगे बढ़ा दी गई है.

‘सत्यमेव जयते 2’

मीडिया एंड मार्केटिंग, पब्लिशिंग (टीवी) एंड म्यूजिक और कई टी-सीरीज फिल्मों के सह-निर्माता विनोद भानुशाली ने मीडिया को बताया कि मौजूदा स्थिति में बड़ी फिल्मों का रिलीज होना संभव नहीं है. ईद के मौके पर मई में हम ‘सत्यमेव जयते 2’ को रिलीज करने की राह पर थे और मौजूदा स्थिति में हम उस तारीख के बारे में सोच रहे हैं. हालांकि फिल्म रिलीज होने की तारीख जब करीब आ जाएगी तो स्थिति पर विचार करेंगे और उस अनुसार निर्णय लेंगे. निर्देशक रोहित शेट्टी ने कहा कि टीम ‘सूर्यवंशी’ ने फिल्म की 30 अप्रैल की रिलीज तारीख को टालकर ‘बड़ा और कठिन निर्णय’ लिया है.