CM योगी से मिले फिल्म निर्माता-निर्देशक प्रकाश झा, अक्षय ले चुके हैं शूटिंग की परमिशन

यूपी में फिल्म सिटी बनाए जाने को लेकर बॉलीवुड कलाकार और निर्माता-निर्देशक उत्साहित हैं. ऐसा दिख भी रहा है. कलाकारों और फिल्म निर्माताओं का CM योगी से मिलना जारी है.

film city in up prakash jha met cm yogi in lucknow
film city in up prakash jha met cm yogi in lucknow

इस बार मुख्यमंत्री योगी से अपहरण व गंगाजल जैसी फिल्मों के निर्माता-निर्देशक प्रकाश झा ने मुलाकात की है और फिल्म सिटी के निर्माण को लेकर चर्चा की है. प्रकाश झा ने खुले शब्दों में कहा कि मनोरंजन जगत को लेकर प्रदेश में बन रहा माहौल उत्साहित करने वाला है. ये पूरे प्रदेश के लिए एक अवसर लेकर आएगा.

बतादें कि उत्तर प्रदेश में देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी के निर्माण की योजना को चारों तरफ काफी सराहा जा रहा है. नोएडा में एक विश्वस्तरीय फिल्म सिटी बनाए जाने को लेकर मुख्यमंत्री योगी खुद भी बेहद उत्साहित हैं. अभी हाल ही में उन्होंने मुंबई का दो दिवसीय दौरा किया था. जहां उन्होंने फिल्म कलाकारों से मुलाकात की थी. लेकिन इसको लेकर काफी विवाद भी हो रहा है. फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने बीती एक दिसंबर को मुम्बई में सीएम योगी आदित्यनाथ से भेंट की थी. अक्षय कुमार अपनी फिल्म राम सेतु की शूटिंग अयोध्या में करना चाहते हैं. उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ से इसकी हरी झंडी भी ले ली है.

विवाद का कारण ये है कि जिस तरह से यूपी में निवेश का माहौल बन रहा है और केंद्र-राज्य सरकार मिलकर उद्योगपतियों व फिल्म जगत से जुड़े लोगों को आकर्षित करने की मुहिम में जुटे हैं, ये अगर सफल हो गया तो महाराष्ट्र में शिवसेना की मुश्किलें बढ़नी स्वाभाविक हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को योगी के दौरे में महाराष्ट्र के लिए भविष्य का छिपा आर्थिक के साथ-साथ शिवसेना का सियासी संकट भी परेशान करने लगा है.

जिसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने लिखा- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल से साधु-महात्मा हैं. इन साधु-महात्मा का मुंबई मायानगरी में आगमन हुआ और वे समुद्र तट पर स्थित ‘ओबेरॉय ट्राइडेंट’ मठ में ठहरे हैं. साधु महाराज का मायानगरी में आने का मूल मकसद ऐसा है कि मुंबई की फिल्म सिटी को उत्तर प्रदेश ले जाया जाए. हम महाराष्ट्र से कुछ भी ले जाने नहीं देंगे. किसी के बाप की हिम्मत नहीं है वो फिल्म सिटी ले जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *