सुमन राव ने जीता ‘मिस इंडिया 2019’ का ख़िताब, शामिल हुईं कई दिग्गज हस्तियां

फेमिना मिस इंडिया 2019 का ताज जीतने वाले का नाम भी फाइनल हो गया है. और इस खिताब को राजस्थान की सुमन राव ने जीत लिया है. सुमन राव को मिस इंडिया 2018 की विनर अनुकृति दास ने ताज पहनाया.

femina miss india 2019 winner is suman rao from rajasthan
femina miss india 2019 winner is suman rao from rajasthan

फेमिना मिस इंडिया ग्रैंड फिनाले का आयोजन शनिवार को मुबंई के सरदार वल्लभभाई पटेल इंडोर स्टेडियम में किया गया था. रात 8 बजे शुरू हुए इस इवेंट में बॉलीवुड की कई हस्तियां शामिल हुईं जिसमें हुमा कुरैशी, चिंत्रगंदा सिंह, रेमो डिसूजा, विक्की कौशल और आयुष शर्मा, मिस वर्ल्ड 2018 वेनेसा पोंसे, शहाने पिकॉक, मुकेश छाबरा, करन जौहर, मनीष पॉल, दिया मिर्जा और नेहा धूपिया मौजूद रहें. वहीँ पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने ये शो होस्ट किया.

कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा, एक्ट्रेस दिया मिर्जा और नेहा धूपिया शो को जज कर रही थीं. ग्रैंड फिनाले का प्रसारण कलर्स चैनल पर रात 8:00 बजे से हुआ. शुरुआत में फेमिना मिस इंडिया 2019 फिनाले की टॉप 6 फाइनलिस्ट- यूपी की शिनांता चौहान, धत्तीसगढ़ की शिवानी जाधव, असम की ज्योतिश्मिता बरुआ, बिहार की श्रेया शंकर, तेलंगाना की संजना विज और राजस्थान की सुमन राव थीं.

शो के आखिर में राजस्थान की सुमन राव ने फेमिना मिस इंडिया का ताज़ अपने नाम कर लिया. फेमिना मिस इंडिया Femina Miss India का ये 56वां संस्करण था. जहाँ फिनाले में 29 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेशों की खूबसूरत हसीनाएं अपना जलवा बिखेर रहीं थीं. वहीं मिस इंडिया 2019 की विजेता सुमन राव इसी साल 7 दिसंबर को थाइलैंड में आयोजित होने वाले मिस वर्ल्ड 2019 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी.

फेमिना मिस इंडिया 2019 प्रतियोगिता में कुल 30 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था. सुमन का कहना है कि वो जीवन में उन चीजों को करने की भी हिम्मत रखती हैं जिन्हें लोग अनिश्चित मानते हैं. सुमन जीवन में सबसे ज्यादा प्रभावित अपने माता-पिता से हैं. सुमन कहती हैं कि ये उनके लिए सबसे बड़ी उपलब्धित है.

463 total views, 1 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *