राजा भैया के पिता एयरपोर्ट पर गिरफ्तार, बरामद हुए ‘साढ़े ग्यारह लाख’ रुपये

Ulta Chasma Uc  :   उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ के कुंडा से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ ‘राजा भैया’ के पिता उदय प्रताप सिंह को अजमेर के किशनगढ़ एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया है. जानकारी से पता चला है कि पुष्कर मेले में उत्तर प्रदेश से घोड़े ख़रीदने आए राजा भैया के पिता उदयप्रताप सिंह को काफी कैश के साथ पकड़ा गया है. उनके पास से साढ़े ग्यारह लाख रुपये की नकदी बरामद हुई है.

father of mla raja bhaiya arrested in rajasthan kishangarh airport
घोड़े खरीदने गए थे

साढ़े ग्यारह लाख रुपये कैश बरामद

रिपोर्ट के अनुसार राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह पुष्कर पशु मेले में घोड़ों का सौदा करने सोमवार को अजमेर पहुंचे थे. उनके साथ में एक महिला भी थी. मंगलवार को ही उदय प्रताप सिंह को जेट एयरलाइंस के विमान से वापस आना था. वे एयरपोर्ट पर पहुंचे तो उनके सामान की जांच हुई. जिसमें उनके पास से साढ़े ग्यारह लाख रुपये कैश बरामद हुए.

वहां मौज़ूद अधिकारियों ने उनसे इस पैसे के बारे में पूछा तो वे कुछ नहीं बता पाए. जिस कारण एयरपोर्ट पर तैनात हाड़ी रानी बटालियन के सुरक्षागार्ड ने उन्हें हिरासत में ले लिया. हिरासत में लेने के तुरंत बाद किशनगढ़ एयरपोर्ट के अधिकारियों ने इसकी सूचना आयकर विभाग को दी है. सूचना मिलते ही आयकर विभाग की टीम के अधिकारियों ने जरा सी भी देर न करते हुए मौके पर पहुंचे और राजा भैया के पिता से पूछताछ शुरू की.

-----

उदय प्रताप सिंह ने दी सफाई

पूछताछ में उदय प्रताप सिंह ने सिर्फ यही कहा कि, ‘मैं राजस्थान में पुष्कर मेले से घोड़े ख़रीदने आया था. मुझे ये नहीं पता था की मैं इतनी बड़ी रकम अपने साथ नहीं ले जा सकता. जिसके बाद अधिकारियों ने बताया कि राजस्थान में आचार संहिता के चलते इतनी बड़ी रकम को साथ लेकर आना गैरकानूनी है. राजस्थान में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव है. राज्य में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू है. बरामद हुए रुपयों का सही स्त्रोत बताए जाने पर उदय प्रताप सिंह को रिहा किया जा सकता है.

-----

Web Title :  father of mla raja bhaiya arrested in rajasthan kishangarh airport

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.