दिल्ली की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धमाके के साथ गिरी इमारत, एक महीने में दूसरा हादसा

दिल्ली की एक और इमारत में बृहस्पतिवार तड़के 4.30 बजे अचानक आग लग गई. सूचना मिलते ही दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुचीं हुई हैं. मगर अभी तक आग पर पूरी तरह से काबू नहीं किया जा सका है.

factory fire in piragadhi building collapse
factory fire in piragadhi building collapse

पश्चिमी दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके की ये एक बैट्री की फैक्ट्री है. यहां प्लास्टिक और केमिकल मौजूद होने से आग तेजी से फैली और देखते ही देखते इसने पूरी बिल्डिंग को चपेट में ले लिया. बचाव का कार्य चल ही रहा था कि अचानक इमारत में तेज धमाका हुआ और इमारत का पिछला हिस्सा ढह गया. आग भयावह होने के चलते दमकल की कुल 35 गाड़ियां अब तक पहुंच चुकी हैं.

इमारत गिरने से बचाव कार्य मे जुटे करीब एक दर्जन दमकलकर्मी मलबे के नीचे ही फंस गए. इसके बाद एनडीआरएफ की टीम ने पहुँच कर घायलों को बाहर निकाला जिसमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है और दोनों ही दमकलकर्मी हैं. वहीँ और 10 दमकलकर्मी घायल हैं. जिनका इलाज पश्चिम विहार स्थित बालाजी एक्शन अस्पताल और मंगोलपुरी स्थित संजय गांधी अस्पताल में चल रहा है.

आग के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है. अभी भी इमारत से आग की लपटें निकल रही हैं. इस हादसे पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दुख जताया है. उन्होंने लिखा कि मैं पूरी घटना पर बारीकी से नजर रखे हुए हूं. दमकलकर्मी अपना पूरा प्रयास कर रहे हैं. जो लोग फंसे हैं उनकी सलामती के लिए दुआ करता हूं.

बतादें कि अभी पिछले महीने ही दिल्ली के रानी झांसी रोड पर स्थित अनाज मंडी इलाके की एक बिल्डींग में सुबह तड़के 5 बजे के करीब भीषण आग लग गई थी. जिसमें 45 लोगों की मौत हो गई थी. और कई घायल हुए थे. अभी एक महीना भी नहीं हुआ है कि दूसरा बड़ा हादसा हो गया. हालाँकि ये राहत की खबर है की इसमें किसी की मौत नहीं हुई है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *