आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, चार आतंकी ढेर, गोला-बारूद और हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को आज एक बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच तड़के मुठभेड़ हुई. जिसमें सुरक्षाबलों ने एकबार फिर आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है.

encounter between terrorists and security forces in shopian
फाइल फ़ोटो- encounter between terrorists and security forces in shopian

सुरक्षाबलों को दक्षिण कश्मीर के दारमदोरा कीगम इलाके में आतंकियो के छिपे होने की सूचना मिली थी. देर रात ही उन्होंने सर्च अभियान चलाया और उस इलाके को चारों तरफ से घेर लिया. आतंकियों ने अपने आप को घिरा हुआ देखा और तड़के सुबह ही फायरिंग शुरू कर दी. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए 4 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है.

-----

सुरक्षाबलों ने इस दौरान आतंकवादियों के ठिकाने को भी उड़ा दिया है. तब जा कर सुरक्षाबलों का आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन खत्म हुआ. एनकाउंटर के सुरक्षाबलों के सर्च ऑपरेशन में चारों आतंकियों के शव बरामद कर लिए हैं. इसके साथ ही मुठभेड़ वाले इलाके से भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार बरामद किए गए हैं. बतादें कि पिछले एक हफ्ते में घाटी में सात आतंकी मारे जा चुके हैं. जबकि इसी दौरान मेजर केतन शर्मा समेत चार जवान भी शहीद हो गए हैं.

आतंकियों की पहचान की कोशिश हो रही है. इससे पहले उत्तरी कश्मीर के सीमांत जिले बारामुला के बोनियार में शनिवार को सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया था. मारे गए आतंकी से हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है. आतंकवादी की पहचान लुकमान के तौर पर हुई है.

वहीं चार दिन पहले ही सुरक्षाबलों ने 19 जून को अनंतनाग में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को मारा था. मारे गए आतंकी सज्जाद अहमद भट और तौसीफ दोनों 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले में शामिल थे.

पाकिस्तान को इतनी चेतावनी देने के बाद भी वो अपनी नापाक हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है. आए दिन बॉर्डर पर घुसपैठ की कोशिशे लगातार ज़ारी हैं. हर रोज फायरिंग चल रही हैं और कोई न कोई आतंकी मारा जा रहा है.