आतंकियों से मुठभेड़ में UP का एक जवान शहीद, दो आतंकी ढेर, CM योगी ने किया बड़ा ऐलान

दक्षिण कश्मीर के बडूरा (अनंतनाग) में सोमवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच करीब 12 घंटे मुठभेड़ चली. जिसमें एक विदेशी आतंकी मारा गया. मुठभेड़ में मेरठ के कंकरखेड़ा निवासी मेजर केतन शर्मा शहीद हो गए हैं. वहीं 2 अन्य घायल हैं.

encounter between security forces and terrorists in anantnag
encounter between security forces and terrorists in anantnag

सुरक्षाबलों ने एक घर में तीन आतंकियों को घेरा था. दरअसल ये जानकारी मिली थी कि इलाके मे 2-3 जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी छिपे हो सकते हैं. इसके बाद इलाके को घेर कर ये कार्रवाई की गई. अबतक दो आतंकियों को मार गिराया गया है. अभी मुठभेड़ जारी है. घायलों में दो कैप्टन रैंक के अधिकारी हैं. मुठभेड़स्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है.

-----

मेजर केतन शर्मा के शहादत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया है. परिवार के एकलौते पुत्र केतन शर्मा अपने पीछे पत्नी ईरा और पांच साल की बेटी काईरा को छोड़ गए हैं. केतन शर्मा का पार्थिव शरीर आज मंगलवार को उनके मेरठ आवास पर पहुंचेगा. दोपहर में सेना प्रमुख मेजर केतन शर्मा को दिल्ली में श्रद्धांजलि देंगे. वहीं ख़बर मिलते ही डीएम अनिल ढींगरा, भाजपा विधायक सत्य प्रकाश अग्रवाल और शहर के गणमान्य लोग शहीद के घर पहुंचे और परिवार को सांत्वना दी है.

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी शहीद मेजर केतन शर्मा की शहादत को नमन किया और उनके परिवार को 25 लाख की मदद और एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की है. इसके साथ ही मेजर की स्मृति में मेरठ की एक सड़क का नामकरण भी कराया जायेगा.

सोमवार शाम को 14 फ़रवरी की तरह ही आतंकियों ने पुलवामा जिले में सेना के गश्ती वाहन को आईईडी धमाका कर निशाना बनाया. धमाके में 44 राष्ट्रीय राइफल्स के नौ जवान और दो नागरिक घायल हो गए है. श्रीनगर में सेना के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि गश्ती दल पर हमले का प्रयास विफल रहा. जवानों को मामूली चोटें आई हैं, सभी जवान सुरक्षित हैं. गश्ती दल अलर्ट था, इसलिए नुकसान कम से कम हुआ है.

बताया जा रहा है कि आतंकियों ने अपना ठिकाना 14 साल पहले मारे गए हिजबुल मुजाहिदीन के तत्कालीन डिवीजनल कमांडर शब्बीर बदूड़ी के मकान में बनाया था. दावा किया जाता है कि बदूड़ी का बेटा आतंकियों का ओवरग्राउंड वर्कर है.