एक दिन का ‘विधायक’ बना दिव्यांग बच्चा, कोतवाली पहुँच कर ली सबकी ख़बर

Ulta Chasma Uc  :   आपने वो फिल्म तो देखी ही होगी जिसमें अनिल कपूर एक दिन के मुख्यमंत्री बन गये थे. और उस फिल्म का नाम है ‘नायक’. ठीक उसी तरह रियल में भी ऐसा देखने को मिला है. जिसकी चर्चा अब सुर्खियों में बन गई है. जब उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में एक विधायक नायक फिल्म के अमरेश पुरी बन गये. और ठीक फिल्मी स्टाईल में विधायक ने एक दिव्यांग बच्चे को एक दिन का विधायक बना दिया.

Divyang child Make one day MLA
one day MLA

महोबा जिले के चरखारी विधानसभा क्षेत्र से विधायक ब्रजभूषण राजपूत ने 5 साल के दिव्यांग बच्चे को एक दिन का विधायक बना दिया है. विधायक के पद के साथ-साथ उन्होंने उस बच्चे को अपनी वीआईपी गाड़ी, सुरक्षा करने वाले गनर और सचिव भी सौंप दिए हैं. जब विधायक बच्चे को सब सौंप रहे थे तो सभी ये देखकर बड़े हैरान थे कि विधायक जी ये क्या कर रहे हैं. इसके बाद विधायक ब्रजभूषण राजपूत की हर जगह वाहवाही होने लगी. जो भी इस बात को सुन रहा था उसके मुँह से विधायक के लिए सिर्फ तारीफ ही निकल रही थी.

Divyang child Make one day MLA
कोतवाली पहुंचे छोटे विधायक
-----

दिव्यांग बच्चे ने भी एक विधायक के कर्तव्यों का पालन करते हुए पूरे इलाके का जायजा लिया. छोटे विधायक ने चौपाल लगाकर लोगों की समस्या सुनी और उनकी अर्जी भी स्वीकार की. लोगों के दुखों को सुनने के बाद छोटे विधायक कोतवाली की तरफ बढ़े. जैसे ही छोटे विधायक कोतवाली पहुंचे वहां तैनात दरोगा ने तुरन्त उनको गोद में उठाकर कुर्सी पर बैठाया. और शिकायतों के निस्तारण का रजिस्टर भी देखा. काम ख़त्म करने के बाद नन्हें विधायक ने सबके साथ सेल्फी भी खिचवाई.

अपने दिव्यांग बेटे को विधायक बना हुआ देख कर उसके माता-पिता बहुत खुश हुए और उनकी आंखें खुशी से नम हो गईं दिव्यांग बच्चे का नाम अरुण अहिरवार है. अरुण जन्म से ही बोल नहीं पाता है.

Web Title :  Divyang child Make one day MLA

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.