जूता चुराई..कन्यादान..शादी का नेग..मुलायम की बहू डिंपल (Dimple Yadav) के 7 रूप

जितना बड़ा सियासी परिवार..उस परिवार की उतनी कहानियां..आज हम आपको डिंपल यादव (Dimple Yadav) के 7 रूप दिखाने जा रहे हैं…विडियो शुरू करें उससे पहले आपका धन्यवाद कि आप भारत एक सोच की मेहनत और वीडियोज को सम्मान देते हैं..और मिलियन्स तक पहुंचाते हैं..दोस्तों डिंपल यादव के 7 रूपों में पहला रूप है..
कन्यादान करने वाली मां का रूप…

सैफई में डिंपल यादव (Dimple Yadav) की भतीजी..दीपाली की शादी थी..दिपाली के पिता नहीं हैं..इसलिए अखिलेश और डिंपल ने ही दिपाली का कन्यादान किया..इतने बड़े खानदान की मॉर्डन बहू की भारतीय संस्कृति में रमी हुई ऐसी तस्वीर देखकर हर कोई हैरान रह गया..

डिंपल यादव (Dimple Yadav) के 7 रूपों में दूसरा रूप है..शादी में नेग मांगने वाला रूप

शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव की सैफई में शादी राज लक्ष्मी सिंह के साथ हो रही थी..शिवपाल के बेटे की शादी बड़े शाही राजसी ठाकुर घराने में हुई है..फिर क्या था डिंपल यादव ने भी अपने देवर आदित्य यादव से नेग मांग लिया…आदित्य यादव ने हेराफेरी करने की कोशिश की लेकिन डिंपल अड़ गईं…कहते हैं आदित्य ने कार की चाबी शगुन के तौर पर दी..तब जाकर आदित्य दुल्हन लेकर आगे बढ़ पाए..

डिंपल यादव (Dimple Yadav) के 7 रूपों में तीसरा रूप है शादी में डांस वाला रूप

डिंपल यादव के घर में उनकी भतीजी दिपाली की शादी अभी पिछले महीने ही थी..चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर के साथ शादी हुई है..इस शादी में कन्यादान भी डिंपल यादव ने ही किया था..जब महिला संगीत के समय यादव खानदान की महिलाएं..शादी का जश्न मना रही थीं तो डिंपल यादव भी खुशी को दबा नहीं पाईं..और आई जवानी सर पर मेरे गाने पर डांस किया..डिंपल यादव की यही खासियत है..दब के नहीं रहतीं..जो करना है वो करती हैं..खुल के करती हैं खुशी से करती हैं..यही अंदाज उनको डिंपल यादव बनाता है..डिंपल यादव ने शिवपाल यादव के बेटे आदित्य की शादी में भी चिटिया कलाइंया गाने पर डांस किया था..

डिंपल यादव (Dimple Yadav) के 7 रूपों में चौथा रूप है..पूजा पाठ करने वाला रूप

डिंपल यादव घोर आस्तिक हैं..भगवान और देवी देवताओं को बहुत शिद्दत से मानती हैं..पूजा पाठ नित्य करती हैं..लेकिन धर्म का दिखावा नहीं करतीं इस बार नवरात्र के बाद की कन्या पूजा की तस्वीर वायरल हो गई और हर कोई उनका ये रूप भी देखता रह गया..

डिंपल यादव (Dimple Yadav) के 7 रूपों में पांचवा रूप है..शिव और कान्हा की उपासक वाला रूप

डिंपल यादव को मंदिर जाना भी खूब भाता है..डिंपल यादव बनारस के काशी विश्वनाथ को बहुत ज्यादा मानती हैं..साथ ही मथुरा और वृंदावन में कान्हा में भी उनकी आस्था समय समय पर दिखाई देती रहती है..

डिंपल यादव (Dimple Yadav) के 7 रूपों में छठा रूप है..हवन और हाथ में काले बैंड वाला रूप

डिंपल यादव भगवान को मानती हैं..तो ऊपरी शक्तियों को भी मानती हैं..इसीलिए नजर से बचने के लिए हाथ में काला बैंड हमेशा पहनकर रखती हैं..इसे वो कभी नहीं उतारती हैं..साथ ही डिंपल यादव अपने घर पर बड़े त्योंहारों से पहले हवन जरूर कराती हैं..ये तस्वीर गोल्फ कोर्स वाले घर में गृह प्रवेश किया था तब के हवन की है..ये वो समय था जब योगी सरकार ने अखिलेश से सरकारी घर ले लिया था..

डिंपल यादव (Dimple Yadav) के 7 रूपों में सातवां रूप है..सियासत में सबका साथ निभाने वाला रूप..

डिंपल यादव वैसे बोलना कम पसंद करती हैं..उनका ज्यादातर समय बच्चों की देखरेख उनको पढ़ाने लिखाने में निकलता है लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ जब चुनावों या सियासी मौकों पर डिंपल यादव की जरूरत पार्टी को हुई और डिंपल ना आई हों..यहां तक कि अपनी देवरानी अपर्णां यादव की कैंट सीट पर चुनाव प्रचार में उनके साथ थीं..और अखिलेश के साथ भी..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *