राजनीति में उतरे कथावाचक ‘देवकीनंदन ठाकुर’, किया पार्टी का ऐलान

Ulta Chasma Uc  :  राजनीति में आये दिन नई नई चीजें देखने को मिल रहीं हैं चाहे वो नई पार्टी बनाने में हो या दल बदलने में हो, अब मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए एक बड़ी खबर ये आई है की कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने भी बुधवार को अपनी सर्व समाज कल्याण पार्टी की घोषणा कर दी है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी ऐलान कर दिया है की पार्टी प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी.

devkinandan thakur join a political party
पार्टी प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी

शिवराज सरकार के खिलाफ साधु संतों का लगातार चुनावी मैदान में कूदने का सिलसिला जारी है. कंप्यूटर बाबा, पंडोखर सरकार के बाद अब देवकीनंदन ठाकुर ने भी मोर्चा खोल दिया है. देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि हमने सरकार को एससी-एसटी एक्ट में संशोधन करने के लिए दो महीने का समय दिया था, जिसकी अवधि चार नवंबर को पूरी हो रही है. अब इंतजार नहीं होगा. पार्टी की रणनीति क्या रहेगी और उसमें उनकी क्या भूमिका होगी, इस बात की घोषणा गुरुवार को उज्जैन में करेंगे.

devkinandan thakur join a political party
अपनी सभा में करेंगे ऐलान

बताया जा रहा है कि ये एक पुरानी पार्टी है लेकिन देवकीनंदन ठाकुर के हाथों इसका नाम अब सार्वजनिक किया गया. देवकीनंदन ने आरोप लगाया कि SC/ST एक्ट में कई बेगुनाहों को फंसाया गया जिससे आहत होकर ही ये फैसला लेना पड़ा. उन्होंने बताया की गुरुवार 1 नवम्बर को उज्जैन में रोड शो करेंगे. 1 नवम्बर को मध्य प्रदेश का स्थापना दिवस भी है और पार्टी की रणनीति को बताने का सबसे अच्छा दिन है. इसलिए महाकाल भगवान के दर्शन करने के बाद आगे की रणनीति पर बात करेंगे.

-----

ठाकुर ने कहा कि ये धरती वीर विहीन नहीं हुई है. क्या माता की रक्षा नहीं करनी चाहिए. मैंने ऐसा किया तो क्या गलत था. उन्होंने कहा कि लोग संतों के राजनीति में आने पर सवाल उठाते हैं. जब-जब ऐसी स्थिति बनी है, तब साधु-संतों ने ही संभाला है. अब हम संभाल रहे हैं.

-----

Web Title :  devkinandan thakur join a political party

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.