दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन को पुलिस ने कोर्ट की पार्किंग से दबोचा, लगे हैं कई गंभीर आरोप

दिल्ली हिंसा में आईबी कांस्टेबल की हत्या और दंगा भड़काने के आरोपी ताहिर हुसैन को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ताहिर हुसैन 6 दिन से फरार चल रहे थे.

delhi violence tahir hussain surrender delhi police
delhi violence tahir hussain surrender delhi police

ताहिर ने राऊज एवेन्यू कोर्ट में सरेंडर की कोशिश की थी. मगर कोर्ट ने इससे इनकार कर दिया और कहा कि ये हमारे अधिकार क्षेत्र का मामला नहीं है. ताहिर ने कड़कड़डूमा कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए भी अर्जी दाखिल की थी उसे भी कोर्ट ने खारिज कर दिया. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने ताहिर हुसैन को कोर्ट की पार्किंग से गिरफ्तार कर लिया है.

बतादें कि ताहिर हुसैन अपने वकील के साथ राऊज एवेन्यू कोर्ट में सरेंडर करने के लिए पहुंचे थे, मगर वहां पहले से मौजूद दिल्ली पुलिस के विशेष जांच दल ने उनको अपनी गिरफ्त में ले लिया. ताहिर हुसैन पर आइबी कांस्टेबल अंकित शर्मा की हत्या में शामिल होने के साथ-साथ हिंसा भड़काने, साजिश रचने समेत कई अन्य मामले दर्ज किए गए हैं.

सरेंडर अर्जी दाखिल करने के बाद ताहिर हुसैन ने मीडिया के सामने सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि मैं डरा हुआ था, इसलिए मैंने सरेंडर नहीं किया. मैं निष्पक्ष और ईमानदार जांच के लिए तैयार हूं. मैं नारको टेस्ट के लिए तैयार हूं.

बतादें कि इस हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 50 हो चुकी है और 200 से ज्यादा घायलों को दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. ताहिर हुसैन की फैक्ट्री भी सील कर दी गई है. ताहिर हुसैन की बिल्डिंग से पेट्रोल बम, पत्थर, गुलेल और एसिड मिला था. इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के कॉन्स्टेबल अंकित शर्मा के भाई-पिता के अलावा भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ताहिर पर ही अंकित की हत्या के आरोप लगाए हैं.

उपद्रवियों ने ताहिर के मकान की छत से ही पूरे इलाके में हमला किया था. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है. शुरुआत में ताहिर ने सारे आरोपों को इंकार करता रहा, लेकिन जब बवाल का वीडियो सामने आया तो ताहिर ने मान लिया कि वीडियो उनकी ही छत का है. ताहिर ने बताया था कुछ लोगों ने जबरन छत पर कब्जा कर वारदात को अंजाम दिया है.

इससे पहले मंगलवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली में दंगे के दौरान हवाई फायरिंग करने और दिल्ली पुलिस के हवलदार दीपक दहिया पर पिस्टल तानने वाले शाहरुख पठान को भी क्राइम ब्रांच की टीम ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने मामले की पूरी जानकारी दी है. उसके पास से वारदात में इस्तेमाल पिस्टल बरामद हो गई है. पिस्टल बिहार के मुंगेर की बनी है. 2 साल पहले रौब झाड़ने के लिए शाहरुख ने अवैध पिस्तौल ली थी.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *