बड़ा खुलासा: रोहित शेखर के क़त्ल में गिरफ्तार हुईं पत्नी अपूर्वा, तकिये से मुँह दबा कर की हत्या-

दिवंगत एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की हत्या के मामले में बुधवार को एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बुधवार को आरोपित पत्नी अपूर्वा शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया है.

delhi police crime branch arrested approva in nd tiwari son rohit shekhar murder case
delhi police crime branch arrested approva in nd tiwari son rohit shekhar murder case

दरअसल 16 अप्रैल को रोहित शेखर की उनके घर पर संदिग्ध मौत हो गई थी. फिर पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में खुलासा हुआ की उनको गला दबा कर मारा गया है. तभी से सनसनी फ़ैल गई और पूरे घर वालों से पूछताछ शुरू हो गई. मौत का पूरा शक उसकी पत्नी पर जा रहा था. और अपूर्वा से पिछले तीन दिनों से पूछताछ भी जारी थी. बतादें अपूर्वा सुप्रीम कोर्ट में अधिवक्ता हैं और इसलिए ही काफी समय तक वो पुलिस को अपनी बातों से फंसा ले गईं. लेकिन उनका बार-बार पुलिस को दिया बयान बदलना पुलिस के लिए शक का कारण बन गया.

-----

पुलिस इस मामले में पहले ही धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर चुकी थी. उसी के तहत पुलिस ने अपूर्वा को गिरफ्तार किया है. यानी अपूर्वा को कत्ल के इल्जाम में गिरफ्तार किया गया है. बतादें, अपूर्वा शुक्ला समेत सभी सदस्यों पर 24 घंटे नजर रखी जा रही थी. यहां तक कि रात को सोने से लेकर वाशरूम जाने व खाना खाने आदि के दौरान भी पुलिसकर्मी नजर रख रहे थे.

पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में ये साबित हो गया था की रोहित ही संदिग्ध मौत नहीं बल्कि उसे मारा गया है. और वो भी गला दबा कर. रिपोर्ट में बताया गया था कि किसी मुलायम वस्तु से उनके मुंह और नाक को दबाया गया था, जिससे दम घुटने की वजह से उनकी मौत हुई थी. रोहित के गले पर भी निशान पाए गए थे. इससे माना जा रहा है कि तकिये से मुंह दबाकर रोहित की हत्या की गई थी.

वहीं इसके बाद रोहित की मां उज्जवला ने भी पत्रकारों के सामने ऐसी बातों का जिक्र किया था जिससे पुलिस को मामला सुलझाने में आसानी हो सके. उन्होंने बताया कि उनके बेटे को पहला हार्टअटैक 2007 में आया था. उसकी बाइपास सर्जरी भी हुई थी. उसे मानसिक यातनाएं झेलनी पड़ीं. बेटा शादी के पहले दिन से ही तनाव था. लगातार मानसिक दबाव बनाया जा रहा था. पति-पत्नी के रिश्तों में भी तनाव था.

उज्जवला ने ये भी बताया क़ी उनके बेटे ने थोड़ी शराब पी रखी थी. वो नशे में भी था. उन्होंने कहा बेटे की मौत उनके लिए बड़ा रहस्य है. उन्हें किसी पर शक तो नहीं है. पर अगर कोई संदिग्ध बात है तो वो सामने आनी चाहिए. जाने कौन सा तनाव मेरे बेटे को खा गया.