दिल्ली में 5 आतंकी गिरफ्तार, शौर्य चक्र विजेता की हत्या में थे शामिल, पुलिस का बड़ा खुलासा-

दिल्ली-एनसीआर में जारी किसान आंदोलन के बीच दिल्ली पुलिस ने बब्बर खालसा से जुड़े 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. इनमें 2 पंजाब के और 3 कश्मीर के हैं.

delhi police arrested five terrorist in east delhi
delhi police arrested five terrorist in east delhi

दिल्ली के शकरपुर से गिरफ्तार हुए इस्लामिक और खालिस्तानी संगठन से जुड़े पांच आतंकियों के नाम शब्बीर अहम, अयूब पठान, रियाज राठर, गुरजीत सिंह और सुखदीप सिंह हैं. इन्हें एनकाउंटर के बाद पकड़ लिया गया है. गुरजीत और सुखदीप गैंगस्टर हैं और पंजाब के शौर्य चक्र विजेता एक्टिविस्ट बलविंदर की हत्या में शामिल थे. बाकी तीनों हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े हैं.

-----

ये सभी ISI के नार्को टेररिज्म नेटवर्क से भी जुड़े हैं. इनके पास 3 पिस्टल, 2 किलो हेरोइन और एक लाख रुपए कैश मिले हैं. पूछताछ के दौरान इन आतंकियों ने बताया कि पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकी और आईएसआई पंजाब में टारगेट किलिंग को अंजाम दे रहे हैं. आईएसआई गैंगस्टर का इस्तेमाल कर रही है. ड्रग्स के पैसों का आतंकी साजिश में इस्तेमाल किया जा रहा है.

पुलिस ने बताया कि अक्टूबर में इन आतंकियों ने पंजाब में शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह की हत्या कर दी थी. और अब ये बड़े हमले करने की फिराक में थे. गिरफ्तारी के बाद से दिल्ली पुलिस इन पांचों आतंकियों से लगातार पूछताछ कर रही है. पांचों जम्मू-कश्मीर के नंबर वाली सफेद रंग की कार में सवार थे. पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो, इन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. जिस गाड़ी में ये संदिग्ध सवार थे, उसका नंबर JK 04B 8173 है.

पुलिस की मानें तो आइएसआइ के इशारों पर ये आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. बतादें कि शकरपुर पूर्वी दिल्ली का इलाका है. ये लक्ष्मी नगर और मयूर विहार के बीच आता है. शकरपुर में की गई कार्रवाई के साथ ही पुलिस ने पूरे शहर में सुरक्षा बढ़ा दी है. वहीं इससे पहले नवंबर में भी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जैश-ए-मोहम्मद के 2 संदिग्ध आतंकियों को सराय काले खां के पास से पकड़ा था.