दिल्ली चुनाव: 1.47 करोड़ मतदाता लिख रहे हैं नेताओं की किस्मत, 11 बजे तक 6.18% हुई वोटिंग

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए वोटिंग जारी है. लेकिन वोटिंग बहुत ही धीमी गति से हो रही है. 11 बज चुके हैं और अभी तक 6.18 फीसदी ही वोटिंग हुई है. 70 सीटों पर शाम 6 बजे तक 13,750 केंद्रों पर वोटिंग होगी.

delhi assembly elections 2020 voting for 70 vidhan sabha polls
delhi assembly elections 2020 voting for 70 vidhan sabha polls

पिछले विधानसभा चुनाव 2015 में आम आदमी पार्टी (AAP) को 67 सीट और बीजेपी को तीन सीट मिली थी. वहीं कांग्रेस खाता तक नहीं खोल सकी थी. अब क्या इस चुनाव में केजरीवाल तीसरी बार सरकार बना पाएंगे ? या बीजेपी अपना वनवास ख़त्म करेगी. कांग्रेस के लिए भी अपना खाता खोलना बड़ी बात होगी. पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हैं. 1.47 करोड़ से ज्यादा मतदाता नई सरकार का चुनाव कर रहे हैं. दिल्ली किसकी होगी इसका फैसला मतगणना के दिन 11 फरवरी को होगा.

मुख्य मुकाबला भाजपा और आप के बीच ही नजर आ रहा है. हालांकि, कांग्रेस का दावा है कि दिल्ली के नतीजे हैरान करने वाले होंगे. वैसे बात बिलकुल ठीक है अगर वोटिंग इतनी ही धीरे चलती रही तो वाकई नतीजे हैरान करने वाले होंगे.

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने एनडीएमसी स्कूल ऑफ साइंस एंड ह्यूमैनिटीज एजुकेशन तुगलक क्रिसेंट में मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. वहीं पीएम मोदी ने लोगों से वोट करने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान का दिन है. सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस महोत्सव में भाग लें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं.

सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस आर भानुमति, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, सांसद प्रवेश वर्मा, आप उम्मीदवार अलका लांबा ने वोट डाला. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूरे परिवार के साथ वोट डाला. उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि आप दोबारा सत्ता में आएगी. भारतीय जनता पार्टी की सांसद मीनाक्षी लेखी ने साउथ एक्सटेंशन पार्ट- II के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *