ईद मनाकर लौट रहे कुख्यात अपराधी ‘तौकीर’ को STF ने मार गिराया, ‘1 लाख’ का था इनाम

यूपी पुलिस को प्रतापगढ़ जिले में एक बड़ी सफलता हाँथ लगी है. पुलिस ने कुख्यात अपराधी जिसके ऊपर एक लाख का ईनाम था उनको मुठभेड़ में मार गिराया है. इस अपराधी से पूरा शहर दहशत में था.

criminal taukir dead up stf encounter in pratapgarh uttar pradesh
criminal taukir dead up stf encounter in pratapgarh uttar pradesh

इस कुख्यात अपराधी का नाम तौकीर है. तौकीर लूट, हत्या और रंगदारी के दर्जनों मामले में वॉन्टेड चल रहा था. पूरा शहर इसके कारनामों से दहशत में रहता था कि कब क्या हो जाये. इतना ही नहीं तौकीर के ऊपर तो एक लाख का इनाम भी घोषित कर रखा था. वो जेल बंदी रक्षक, मार्बल व्यवसाई राजेश सिंह हत्याकांड, बंधन बैंक में लूट जैसी घटनाओं में भी शामिल था.

-----

तौकीर को पकड़ने के लिए एसटीएफ लखनऊ यूनिट ने ऑपरेशन चलाया. इस ऑपरेशन की कमान खुद एसएसपी एसटीएफ अभिषेक सिंह संभाल रहे थे. एसटीएफ को ख़बर मिली थी की तौकीर ईद के दिन अपने घर जरूर आएगा. तभी से एसटीएफ निशाना लगाए बैठी थी और उनकी इच्छा भी पूरी हो गई. तौकीर ईद मनाने अपने घर आया और गुरुवार तड़के लगभग तीन बजे जब तौकीर ईद मनाकर वापस जा रहा था तो एसटीएफ ने उसे शहर कोतवाली के चिलबिला कोट के पास घेर लिया.

तौकीर ने पिस्टल भी साथ में रखी थी. जैसे ही उसने अपने आप को घिरा पाया तो तुरंत उसने फायरिंग शुरू कर दी. मगर एसटीएफ की तरफ से हुई जवाबी फायरिंग में तौकीर मारा गया. उसके पास से 32 बोर की 2 पिस्टल और एक कार्बाइन बरामद की गई है. बतादें कि तौकीर के सक्रिय होने से जिले में अपराधिक वारदातें काफ़ी बढ़ गई हैं. उसके मारे जाने के बाद शहर में खुशी का माहौल है और लोग एसटीएफ की तारीफ कर रहे हैं.

पूरे ऑपरेशन को एसटीएफ लखनऊ यूनिट ने कामयाबी से अंजाम दिया. पिछले तीन दिन से एसटीएफ की टीम ने जिले में डेरा डाल रखा था. गुरुवार सुबह ही टीम को बड़ी कामयाबी मिली.

इधर बाराबंकी में भी पुलिस मुठभेड़ में एक कुख्यात बदमाश को गोली लगी है. जबकि दूसरा 25 हज़ार का ईनामी बदमाश मौके से फरार हो गया है. घायल बदमाश को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है. उसके पास से एक तमंचा, एक बाइक, एक ज़िंदा करतूश बरामद हुई है.