बीजेपी में शामिल हुईं क्रिकेटर ‘रविन्द्र जाडेजा’ की पत्नी, गरमाई राजनीति

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कुछ ही दिनों में होने ही वाला है. और सभी सियासी पार्टियां अपना अपना दांव आज़माने में लगी हुईं हैं. ऐसे में अभी बीजेपी के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है. भारतीय क्रिकेटर रविन्द्र जाडेजा की पत्नी रिवाबा बीजेपी में शामिल हो गयी हैं.

cricketer ravindra jadeja wife rivaba joins bjp
cricketer ravindra jadeja wife rivaba joins bjp

जामनगर शहर बीजेपी के कार्यालय में रविवार की शाम को कृषिमंत्री आर.सी. फलदू, सांसद पूनम बेन माडम, शहर भाजपा अध्यक्ष हसमुखख हिंडोचा और विधायक हकू भा जाडेजा की उपस्थिति में रिवाबा ने बीजेपी की सदस्य्ता ग्रहण की. बीजेपी में शामिल होने के बाद रिवाबा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से प्रभावित होकर वे बीजेपी में शामिल हुई है.

रिवाबा के बीजेपी में शामिल होने से राजनीति में गर्माहट आ गई है. लोगों में चर्चा से हैं कि रिवाबा किसी सीट से चुनाव लड़ सकती हैं. हालाँकि रिवाबा ने कहा कि उनकी कोई राजनीतिक इच्छा नहीं हैं. वे केवल कार्यकर्ता की हैसियत से ही पार्टी में शामिल हुई है.

जडेजा की पत्नी रिवाबा गुजरात करणी सेना की महिला अध्यक्ष भी है. और कुछ दिनों पहले रविन्द्र जाडेजा और रिवाबा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात भी की थी. अभी से इनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लग रही थी.

इससे पहले सावित्री बाई फूले ने दिल्ली में शनिवार को कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है. इस दौरान उनके साथ पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, उत्तर प्रदेश पूर्वी क्षेत्र की सचिव प्रियंका गांधी व उत्तर प्रदेश पश्चिम क्षेत्र के सचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया मौजूद थे.

पार्टी ज्वाइन करने के बाद फुले ने कहा, ‘बीजेपी की दलित विरोधी नीतियों के चलते देश के पिछड़ों, दलितों और मुस्लिमों ने बीजेपी को सत्ता से हटाने का फैसला किया है. बीजेपी को सिर्फ कांग्रेस ही रोक सकती है, इसलिए हम कांग्रेस का साथ देंगे और बीजेपी को रोकेंगे.