कोरोना सेंट्रल विस्टा मे फ्लैट मांग रहा है : व्यंग्य

उत्तराखंड बीजेपी के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जब से कोरोना का जीव कहिके उ पे दया किए हैं..तब से बीजेपी वाले बर्मा जी की दुल्हिन दुबारा से मोहल्ले मा पंचौरा करने निकलने लगी हैं नहीं तो..पूरा मोहल्ला ऑक्सीनज..अस्पताल बेड..श्मसान और वैक्सीन के लिए तड़प रहा था..बीजेपी वाले बर्माजी और उनकी दुल्हिन दोनों उंडरग्राउंड होई गए थे..

    त्रिवेंद्र रावत कहे है कि कोरोना एक जीव है..और बाकी लोगन की तरह उका भी जीएए का अधिकार है.. लेकिन हम खुद का बहुत बुद्धिमान समझते हैं और इसे खत्म करने की तैयारी कर रहे हैं. इसीलिए वो बिचारा वायरस आत्म रक्षा मा मतलब खुद का बचाए खारित रोज रूप बदल रहा है..बिचारा भारत मा डरा डरा घूम रहा है..

   चिंटू की मम्मी कहीं कि हमरा मुंह ना खुलवाओ..रूप तो बीजेपी वाले बार्मा जी के साहब भी खूब बदल लेते हैं..दिल्ली से बिहार फिर बंगाल सिक्किम नागालैंड पंजाब ना जाने देश कितने स्ट्रेन देख चुका है..हम कहे चिंटू की मम्मी अइसा ना कहो कोई सुन लेगा तो गड़बड़ होई जाएगा..चिंटू की मम्मी भरे बईठी थीं..काहे लागी इस कोरोना वोरोना बीजेपी वाले बर्मा जी के साहब और उनके छोटे साबह ने फैलाया है..खरी खरी कहते हैं..बीजेपी वाले बर्मा की जी दुल्हिन पिछले एक महीने से घर मा छिपकर बैठी थीं..कांग्रेस वाला श्रीनिवास ना होता तो घर में भूखों मर जाते..इनके तमाम नेतन खातिर बिचारा पूरे कोरोना भर सिलेंडर लाद कर मोहल्ले होहल्ले घूमा है..अब त्रिरवेंदर कोरोना का जीव बता दिया है तो जीवों पर दया करो वाला संदेस लेकर बाहर निकल आई हैं..

-----

   हम कहे चिंटू की मम्मी अगर कोरोना का देश मा इत्ता सताया जाएगा..बिचारे पर चौबीसों घंटे सेनिटाइजर छिड़का जाएगा तो अपने बचाव मा कुछ तो करेगा ही.. और सही बात है इसमें गलत का कहे है त्रिरवेंदर..कोरोना भी एक जीव है उसे भी जीने का अधिकार है..जितने बुद्धुजीवी नाम मुंह सिकोड़ रहे हैं..उ ना मानें तो भारत का संविधान उठाकर देख लें उमा भी सभी जीवों को जीने का अधिकार दिया गया है..

-----

    कानून के हिसाब से भी..कोरोना को हत्यारा कहने वाले कही मुंह नहीं दिखा पाऐंगे..कोरोना भोजन की तालाश मा ही इंसान के शरीर में घुसता होगा ना..उ कौन सा इंसान की हत्या करने के इरादे से इंसान के फेफडे और गुर्दे में जाता होगा..उ बिचारे का भी पापी पेट का सवाल होगा..बताओं हर आदमी सेनिटाइजर लिए घूम रहा है..उ कोरोना अपने बीबी बच्चों को कैसे पालता पोसता होगा..

   और तुम सब छोड़ो यू बताओ तुम मूली उखाड़कर खाते हो..कल को मूली वैक्सीन लेकर खेत में बैठने लगे..तो तुम क्या खाओगे..कल को धान गेहूं..मूंगफली..गाय मुर्गी सब भारत बायोटेक से वैक्सीन मंगाकर खड़ी हो जाएं तो इंसान क्या खाएगा..तो कोरोना एक जीव है..वो अगर फेफड़ा सेवन कर रहा तो इंसान को इतना बुरा क्यों लग रहा है..इंसान किसी और को खाता है और कोरोना इंसान को हिसाब बराबर..इलीलिए त्रिवेंद्र रावत जी कह रहे हैं जियो और जीने दो..कोरना भी एक जीव है..उसे भी जीने का अधिकार है..

 चिंटू की मम्मी कहीं अगर बीजेपी वाले बर्मा जी और त्रिवेंदर को कोरोना वायरस पर इतनी दया आ रही है तो अपने साहब जी के सेंट्रल विस्टा में वन बीएचके फ्लैट भी दिला दें..त्रिवेंद्र को कोरोना जीव के पेट की इतनी चिंता है उसके रहने की भी चिंता करनी चाहिए..हम कहे बहिनी तुम नहीं बोलती हो तो नहीं बोलती हो लेकिन जब बोलती हो तो बीजपी वाले बर्मा जी दुल्हिन को लाजवाब कर देती हो..

  हम कहे बर्माइन कोरोना मा कांग्रेसी देश के लोगों की मदद कर रहे हैं..देश सोनू सूद को अगला प्रधानमंत्री देखने लगा है..बर्मा जी का जगाओ..चलते हैं..कोरोना पर हमारे मोहल्ले में पंचौरे पर बैन है कोई एक दूसरे के घर नहीं जा रहा है..इसलिए आप लोग जहां से भी पंचौरा देख रहे हो वहीं से फॉलो और सब्सक्राइब कर डालो..चलते हैं राम राम दुआ सलाम..और हां लॉकडाउन मा हम एक और चैनल बनाए हैं.. प्रज्ञा का पन्ना उका भी सब्सक्राइब कर लो..और हां हमको ट्विटर पर फॉलो जरूर करो..काहे की ट्विटर पर सच और झूठ की रेस चल रही है…ट्विटर पर फॉलो करके हमसे सीधे बात करो..चलते हैं..राम राम..

DISCLAMER- लेख में प्रस्तुत तथ्य/विचार लेखक के अपने हैं. किसी तथ्य के लिए ULTA CHASMA UC उत्तरदायी नहीं है. लेखक एक रिपोर्टर हैं. लेख में अपने समाजिक अनुभव से सीखे गए व्यहवार और लोक भाषा का इस्तेमाल किया है. लेखक का मक्सद किसी व्यक्ति समाज धर्म या सरकार की धवि को धूमिल करना नहीं है. लेख के माध्यम से समाज में सुधार और पारदर्शिता लाना है.

-----

2 thoughts on “कोरोना सेंट्रल विस्टा मे फ्लैट मांग रहा है : व्यंग्य

  • May 28, 2021 at 12:41 pm
    Permalink

    Pragya ji ,
    Main ITI ka student hoon maine 2019 mein admission liya tha mera course 2 sal Ka tha aur mera batch 2019- 2021 tha .lekin mera ek sal Ka bhi result abhi tak Aaya Nahi hai,aur nahi DGT hum logo ko promote kar raha hai please ITI student ke liye Kuchh kijiye .

    Mujhe reply jarur dijiyega. Thank you.

    Reply
    • May 28, 2021 at 1:00 pm
      Permalink

      जरूर बताईये आपके लिए क्या किया जा सकता है..जरूर किया जाएगा

      Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *