crossorigin="anonymous"> लखनऊ टीका उत्सव: कई बड़े अस्पतालों में COVAXIN खत्म, लौट रहे लाभार्थी

लखनऊ टीका उत्सव: कई बड़े अस्पतालों में COVAXIN खत्म, लौट रहे लाभार्थी

देश में 4 दिन का टीका उत्सव चल रहा है. उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए योगी सरकार में चार दिवसीय टीका उत्सव शुरू किया है. लेकिन राजधानी के कई अस्पतालों में वैक्सीन ख़त्म हो गई है.

covaxin stock out in many hospitals in lucknow

CM योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के कई केंद्र पर वैक्सीन की तैयारियों का निरीक्षण भी किया, लेकिन आज सोमवार को ही लखनऊ के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल और रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल में को-वैक्सीन ख़त्म हो गई जिससे सैकड़ों लोग वापस हो गए. वहीं आरएलबी अस्पताल से भी 100 से ज्यादा लोग कोवैक्सीन नहीं होने से वापस चले गए.

सबसे ज्यादा दिक्कत उन लोगों को हो रही है जो को- वैक्सीन की पहली डोज ले चुके हैं. दूसरी डोज़ लेने का समय आया था लेकिन को- वैक्सीन ख़त्म हो गई. बड़ी बात ये भी है कि वे को-वैक्सीन के अलावा दूसरी वैक्सीन की डोज भी नहीं ले सकते. जिससे उनके पास वापस लौटने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है.

डॉक्टरों ने लोगों से कहा था कि सोमवार को कोवैक्सीन आ जाएगी. इसलिए भारी तादाद में दूसरी डोज लेने के लिए फिर सुबह लोग पहुंचे, लेकिन उन्हेंं जानकारी हुई कि को-वैक्सीन नहीं है. हालांकि करीब 11:00 बजे सिविल अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग ने को-वैक्सीन की डोज भेज दी है. इसके बाद लोगों को फिर से वैक्सीन लगना शुरू हो गई है. जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ एमके सिंह ने बताया कि को-वैक्सीन की कमी अब नहीं होगी.

बतादें कि लखनऊ में कोरोना से हालात बिगड़ चुके हैं. यहाँ रविवार को कोरोना के 4444 केस मिले हैं. और 31 लोगों की मौत हुई है. आगे ये और भी बढ़ने वाले हैं.

ये भी पढ़ें –

लखनऊ में मरीज को बेड न मिलने पर एक दर्दनाक घटना..

ऐसा आज तक कभी नहीं हुआ.. ये लखनऊ के आलमबाग वाला बैकुण्ठधाम है..

आपको वैक्सीन कितने की लगेगी और कहां लगेगी.. घर पर कितना चार्ज है