देश में कोरोना मरीजों की संख्या 59,765 , देखें- कितने हुए ठीक और मौतों का आंकड़ा

देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. देश में अबतक 59,765 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1986 तक पहुंच गई है.

coronavirus outbreak in india 59765 positive case
coronavirus outbreak in india 59765 positive case

हालाँकि एक्टिव मरीजों की संख्या 39,878 है. और अबतक 17,897 मरीज ठीक हो कर घर जा चुके हैं. शुक्रवार को देश में 3345 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. राज्य जहां 3,000 मामले आए हैं, वे हैं मध्य प्रदेश (3,341), राजस्थान (3,579), तमिलनाडु (6,009) और उत्तर प्रदेश (3,214) केस हैं. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने गुजरात के अहमदाबाद सिविल अस्पताल में डॉक्टरों से मिलकर कर उन्हें कोरोना वायरस के इलाज पर सलाह दी.

कोरोनावायरस का संक्रमण देश के 26 राज्यों में फैला है. 7 केंद्र शासित प्रदेश भी इसकी चपेट में हैं. इनमें दिल्ली, चंडीगढ़, अंडमान-निकोबार, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, पुडुचेरी और दादर एंड नगर हवेली शामिल हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि दुनिया में जारी कोरोना वायरस के कहर के खिलाफ फ्रंटफुट पर लड़ाई लड़ रहे कोरोना वॉरियर्स का आज दुनिया सम्मान कर रही है. इस बार परिस्थितियां अलग हैं, दुनिया मुश्किल वक्त से गुजर रही है. आपके बीच आना मेरे लिए सौभाग्य होता, लेकिन मौजूदा स्थिति इसकी इजाजत नहीं देती है.

भारत आज बुद्ध के कदमों पर चलकर हर किसी की मदद कर रहा है, फिर चाहे वो देश में हो या फिर विदेश में, इस दौरान लाभ-हानि को नहीं देखा जा रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने इटली के पीएम को आवश्यक दवाओं और अन्य वस्तुओं की जरूरत में भारत के सहयोग का आश्वासन दिया. इसके साथ ही दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के लिए भारत और इटली के बीच सक्रिय परामर्श और सहयोग जारी रखने पर सहमति व्यक्त की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *