देश में कोरोना मरीजों की संख्या 1700 के पार, नहीं आ रही कमी, दिल्ली में बढ़ा ख़तरा

देश भर में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. COVID-19 वेबसाइट के अनुसार देश में अबतक 1716 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो गई है. बतादें कि 29 राज्यों में कोरोना का संक्रमण फैल चुका है.

coronavirus infected 1716 positive cases in india
coronavirus infected 1716 positive cases in india

मंगलवार को देश में कोरोना संक्रमण के एक दिन में सबसे ज्यादा 272 नए मामले सामने आए थे. सबसे ज्यादा 64 संक्रमित महाराष्ट्र में मिले, यहां कुल मरीज 320 के पार हो गए हैं. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने मंगलवार रात 8.30 बजे बताया कि- पिछले 24 घंटे में 146 नए मामले सामने आए हैं. देश में अब कोरोना के कुल केस 1 हजार 397 हो गए हैं. जिसमें 1 हजार 238 एक्टिव केस हैं और 124 ठीक हो चुके हैं. 35 लोगों की मौत हुई है.

उधर दिल्ली में मरकज की जमात में शामिल लोगों की देशभर में ट्रैकिंग जारी है. आंध्र में मरकज से लौटे 4 और लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है. भोपाल में 82 लोग चिन्हित किए जा चुके हैं. वहीं, रात को 8 लोग बरेली की एक मस्जिद में मिले. इतना ही नहीं यूपी की राजधानी लखनऊ के कैसरबाग की एक मस्जिद में भी 6 विदेशी नागरिक मिले हैं.

निजामुद्दीन मामले में सात लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है. जिसमें मौलाना साद, डॉक्टर जीशान, मुफ्ती शहजाद, मोहम्मद सैफी, यूनुस, मोहम्मद सलमान और मोहम्मद अशरफ शामिल है. दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक मरकाज को आज 1 अप्रैल सुबह लगभग 3:30 बजे खाली किया गया है. इस जगह को पूरी तरह से साफ किया जाना बाकी है.

पूरी दुनिया इस खतरनाक संक्रमण से जूझ रही है. दुनियाभर के 199 देशों में ये कोरोना वायरस फैल चुका है जो थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस वायरस से विश्व में अब तक 33 हजार 509 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच अमेरिका ने भारत के साथ इस आपदा में मिलकर लड़ने की प्रतिबद्धता जताई है.

ये भी पढ़ें:-

थूककर बांट रहे कोरोना..पूरे देश में घूम रहे हैं कोरोना बम..157 लोग कई राज्यों में छिपे

अगर कोरोना की दवा होती..और ये गरीबों की बीमारी होती तो क्या होता…

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *