लखनऊ में मिले कोरोना वायरस के दो नए मरीज, यूपी में संक्रमितों की संख्या हुई 19, देश में 173

उत्तर प्रदेश सरकार के इतने प्रयास के बाद भी कोरोना वायरस का कहर दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है. आज लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में दो और संदिग्धों में इस वायरस की पुष्टि की गई है.

coronavirus five positive cases in lucknow
coronavirus five positive cases in lucknow

अब तक उत्तर प्रदेश में 19 करोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि लखनऊ में तीन मरीज हो गए हैं और तीनों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. गुरुवार को दो नये पॉजिटिव केस आए हैं. दोनों ही मामले हायर लोड वाले पाए गए हैं. इनमें से एक गोमतीनगर का निवासी है जबकि दूसरा लखीमपुर खीरी से लाया गया है. गोमतीनगर निवासी पॉजिटिव केस है जो इंग्लैंड से लौटा है जबकि लखीमपुर खीरी निवासी टर्की से आया है.

वहीं आज देश भर में आज नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद मरीजों की संख्या बढ़कर 173 हो गई है. उधर आईसीएसई बोर्ड ने कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. सफदरजंग अस्पताल में एक संदिग्ध मरीज ने कूदकर अपनी जान दे दी है. नोएडा और राजस्थान में धारा 144 लगा दी गई है.

दुनिया में कोरोनावायरस से 170 देश प्रभावित हैं. मरने वालों की संख्या 8 हजार 312 पहुंच गई है. संक्रमित लोगों का आंकड़ा बुधवार दोपहर 2 लाख 08 हजार 457 पहुँच गया है. जिसमें 82,909 संक्रमित स्वस्थ भी हुए हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश के लोगों को वीडियो पर संदेश दिया है. और लोगों को सावधान और सतर्क रहने का निर्देश दिया है. सीएम योगी ने कहा है कि आज पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में है. ये काफी संक्रामक वायरस है. केंद्र के साथ प्रदेश सरकार इससे बचाव पर काम कर रही है. हम इसके रोकथाम के लिए कार्य कर रहे हैं. प्रदेश के सभी 75 जिलों में आइसोलेशन वार्ड बने हैं. आप सभी से अपील है कि बार – बार अपना हाथ धोएं. कोरोना वायरस से भयभीत न हों. बस सावधान और सतर्क रहें.

बतादें की योगी सरकार ने रविवार को ही राजधानी लखनऊ, नोएडा और गाजियाबाद समेत 11 जिलों में सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, स्वीमिंग पूल, क्लब, डिस्को, जिम को 31 मार्च तक बंद करने के निर्देश दे दिए हैं. और अधिकारियों से कहा था कि दिल्ली एनसीआर के नोएडा, गाजियाबाद, भारत-नेपाल सीमा के सभी जिलों सिद्धार्थ नगर, श्रावस्ती, बहराइच, बलरामपुर, महाराजगंज, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, आगरा व लखनऊ में इन आदेश को सख्ती से लागू कराया जाए.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *