देश में जनता कर्फ्यू आज, संक्रमित मरीज़ों की संख्या हुई 322, PM मोदी ने की अपील, देखें-

देश में कोरोना वायरस बहुत तेजी से फ़ैल रहा है. पिछले 5 दिनों में इस वायरस ने विकराल रूप ले लिया है. शनिवार को देशभर में 55 नए मामले सामने आये हैं. आज रविवार को देश में जनता फर्फ्यू है, उम्मीद जताई जा रही है कि आज नए मामले कम होंगे.

coronavirus cases increased in india figure crossed 300
coronavirus cases increased in india figure crossed 300

देशभर में संक्रमितों का आंकड़ा 322 पर पहुंच गया है. इनमें 39 विदेशी और जान गंवा चुके चार लोग भी शामिल हैं. 23 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं. आईसीएमआर के नए दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि जो लोग संक्रमित और ज्यादा जोखिम वालों के सीधे संपर्क में रहे हैं, उन्हें संपर्क में आने के दिन से 5वें और 14वें दिन परीक्षण करवाना चाहिए.

लखनऊ में कोरोना की पहली पॉजिटिव मरीज महिला डॉक्टर की रिपोर्ट आज निगेटिव आ गई है. इससे केजीएमयू के डॉक्टर खुश हैं. आपको बतादें कि अभी तक ये देखा गया है कि भारत में इस वायरस से वे ही लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं, जो विदेश यात्रा करके लौटे या किसी कोरोना संक्रमित से उनकी मुलाकात हुई है. ऐसे में घबराने की बात नहीं है मगर आपको बहुत ज्यादा सावधानी बरतने की जरुरत है.

उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोराना वायरस के तीन नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इनके सामने आने से पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है. नए लोगों में दो नोएडा और एक मुरादाबाद के निवासी हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए देशवासियों से अपील की है कि कोरोना के डर से शहर छोड़कर गांवों की तरफ न भागें. मेरे बहुत से भाई-बहन जहां रोजी-रोटी कमाते हैं, उन शहरों को छोड़कर अपने गांवों की ओर लौट रहे हैं. मेरी सबसे प्रार्थना है कि आप जिस शहर में हैं, कृपया कुछ दिन वहीं रहिए. इससे हम सब इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं. रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर भीड़ लगाकर हम अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. कोरोना के भय से भीड़भाड़ में यात्रा करने से इसके फैलने का खतरा बढ़ता है. आप जहां जा रहे हैं, वहां भी ये लोगों के लिए खतरा बनेगा. कृपया अपनी और अपने परिवार की चिंता करिए.

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच ज्यादातर शहर लॉकडाउन किये जा रहे हैं. जिससे बहुत से लोगों की रोजी रोटी पर संकट आ गया है. इसके साथ ही लोग डर की वजह से भी शहरों को छोड़कर गांवों की तरफ भाग रहे हैं. और 2 दिन के लिए सभी ट्रेने भी रद्द हो गई हैं. जिसकों देखते हुए प्रधानमंत्री ने लोगों से ये अपील की है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *