CWC बैठक: कांग्रेस में शामिल हुए ‘हार्दिक पटेल’, राहुल, सोनिया, मनमोहन के सामने हुआ ऐलान-

लोकसभा चुनाव 2019 की लड़ाई अब महासंग्राम में बदल चुकी है. सभी राजनीतिक पार्टियां लगातार रैलियां, बैठकें, सम्मेलन और जनसभाएं कर रही हैं. इसमें बीजेपी और कांग्रेस सबसे आगे हैं.

congress working committee meeting in gujarat join hardik patel

एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ताबड़तोड़ रैलियां और बैठक कर रहे हैं वहीँ अब कांग्रेस भी आक्रामक दिख रही है. आज कांग्रेस ने कार्यसमिति की बैठक की जिसमें कई बड़े फैसले लिए गए. बैठक में गठबंधन की राजनीति पर सहमति बनी गई है. कांग्रेस जैसी समान विचार वाली पार्टियों को महागठबंधन में शामिल किया जाएगा. लेकिन कौन कौन सी पार्टियां कांग्रेस में शामिल होंगी, ये फैसला राहुल गाँधी पर छोड़ दिया गया है.

गुजरात के अहमदाबाद में हो रही कांग्रेस की इस कार्यसमिति की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, डॉ मनमोहन सिंह, प्रियंका गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, मल्लिकार्जुन खड़गे, वी नारायणसामी और अन्य कांग्रेसी नेता मौजूद थे. बैठक में सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आक्रामक रुख दिखाते हुए कहा कि देश में राष्ट्र हित से इतर राजनीति हो रही है. मोदी खुद पीड़ित बनने की कोशिश करते हैं लेकिन असली पीड़ित देश की जनता है.

बतादें ऐसा 58 साल बाद हो रहा है जब कांग्रेस की ये बैठक गुजरात में हो रही है. बैठक में पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल भी पहुंचे, जहां उन्होंने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली. राहुल गांधी की मौजूदगी में हार्दिक के पार्टी में शामिल होने की औपचारिक घोषणा की गई. पार्टी में शामिल होने से पहले हार्दिक ने कहा था कि अब किसी तरह की कानूनी अड़चन नहीं होती है और पार्टी चाहेगी तो वे आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। मेरा चुनाव लड़ना पूरी तरह कांग्रेस पार्टी के फैसले पर निर्भर है.

बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि इस समय लोगों को यूपीए सरकार की उपलब्धियां बताने की जरूरत है. मौजूदा मोदी सरकार झूठा प्रचार कर रही है. मोदी सरकार की नीतियों की वजह से अर्थव्यवस्था गिर गई.