LIVE: कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक जारी, पहले ही लग गई इस्तीफों की झड़ी, सदमे में हैं नेता

लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस में अब इस्तीफों की झड़ी लग गई है. उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में से सिर्फ एक सीट पर सिमटने वाली ‘ग्रैंड ओल्ड पार्टी’ कांग्रेस के नेता सोच में पड़ गए हैं.

congress working committee meeeting new delhi
Pic: twitter @ANI

इसी के चलते आज शनिवार को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी, मनमोहन सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, पी चिदंबरम, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के अलावे कांग्रेस नेता अंबिका सोनी, कुमारी शैलजा, एके एंटनी, मीरा कुमार भी मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेस को मिली हार की समीक्षा की जाएगी.

वहीं खबरें ये भी हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं. इससे पहले उत्तर प्रदेश में पार्टी की कमान संभालने वाले राज बब्बर ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को इस्तीफा भेज दिया है. राज बब्बर पूरे 4 लाख 95 हजार वोट के अंतर से हारे हैं.

इसके बाद अमेठी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपना इस्तीफा राहुल गांधी को भेज दिया है. ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने भी हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया है.

ऐसे ही और भी नेता हैं जो अपना इस्तीफा लेकर कतार में खड़े हैं. करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस में जबर्दस्त उथलपुथल है. हार की समीक्षा के लिए ही आज कांग्रेस ने दिग्गजों की बैठक बुलाई है. कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस लोगों तक अपना संदेश पहुंचाने में पूरी तरह कामयाब नहीं हो सकी। वहीं उन्होंने यह भी माना कि प्रियंका गांधी को लांच करने में भी देरी हुई। उनके अनुसार, प्रियंका गांधी को कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान में काफी पहले ही जुड़ जाना चाहिए था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *