कांग्रेस की दमदार प्रवक्ता ‘प्रियंका चतुर्वेदी’ ने दिया इस्तीफा, लगाया गंभीर आरोप, बदला ट्विटर हैंडल-

कांग्रेस पार्टी की जानी मानी और दमदार राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने अपना इस्तीफ़ा देकर पूरी कांग्रेस पार्टी को हिला कर रख दिया है. टीवी डिबेट में कांग्रेस का मज़बूत पक्ष रखने वाली और बीजेपी की बोलती बंद करने वालीं प्रियंका का इस्तीफ़ा कांग्रेस के लिए एक बुरी ख़बर है.

congress spokes person priyanka chaturvedi resigns from congress party
congress spokes person priyanka chaturvedi resigns from congress party

दरअसल प्रियंका चतुर्वेदी कांग्रेस से नाराज़ चल रही थीं. 17 अप्रैल को ही प्रियंका ने पार्टी को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था कि “काफी दुखी हूं कि अपना खून-पसीना बहाने वालों से ज्यादा गुंडों को कांग्रेस में तरजीह मिल रही है. पार्टी के लिए मैंने गालियां और पत्थर खाए हैं, लेकिन उसके बावजूद पार्टी में रहने वाले नेताओं ने ही मुझे धमकियां दीं. जो लोग धमकियां दे रहे थे, वह बच गए हैं. उनका बिना किसी कार्रवाई के बच जाना दुर्भाग्यपूर्ण हैं.”

मामला ये था कि मथुरा में कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस चल रही थी. और प्रियंका ने राफेल मुद्दे पर भाजपा को घेरा था. उसी के बाद कुछ कांग्रेस के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने उनके साथ बदसलूकी की. प्रियंका ने इसी की शिकायत की थी. इसके बाद कुछ पर कार्रवाई भी की गई. इतना ही नहीं एक चिट्ठी भी जारी की गई है. जिसमें अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की बात की गई है. लेकिन ये भी लिखा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के कहने पर ये कार्रवाई रद्द कर दी गई है.

बस आरोपियों पर कार्यवाही न होने से प्रियंका चतुर्वेदी नाराज़ हो गईं और उन्होंने अपना इस्तीफ़ा दे दिया. इतना ही नहीं प्रियंका चतुर्वेदी ने अपने ट्वीटर अकाउंट से पार्टी का नाम भी हटा दिया है. सूत्रों के अनुसार प्रियंका ने अपना इस्तीफा अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दिया है. बीच चुनाव में प्रियंका चतुर्वेदी का इस्तीफा कांग्रेस के लिए बड़ा झटका हो सकता है. क्योंकि पार्टी में वो एक तरह से महिला चेहरा की ओर से देखी जाती रही हैं.

अब प्रियंका ने अपनी ट्विटर प्रोफाइल में खुद को कॉलमिस्ट-ब्लॉगर-मदर बताया है. इससे पहले उन्होंने अपनी प्रोफाइल में ‘राष्ट्रीय प्रवक्ता कांग्रेस’ जोड़ा हुआ था. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस छोड़ने के बाद प्रियंका चतुर्वेदी शिवसेना के संपर्क में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *