राहुल ने किया खुलासा, कहा- मोदी ने भयंकर गलतियां की हैं. मुझे इनसे पता चला- जानें कौन है वो

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज हिमाचल प्रदेश के सोलन में रैली करने पहुंचे. यहाँ उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला. आज आखिरी दिन राहुल ने अपनी पूरी भड़ास निकाल ली.

congress president rahul gandhi rally in himachal
congress president rahul gandhi rally in himachal

पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए राहुल ने कहा कि वीरभद्र सिंह छह बार सीएम बने और कहते है कि गलतियों से सीखना चाहिए. लेकिन दूसरी ओर मोदी गलतियों को पहचानते ही नहीं है. राहुल ने बेरोजगारी, किसान, जीएसटी और नोटबंदी के मुद्दे पर बीजेपी को घेरते हुए कहा कि मोदी ने नोटबन्दी से जबदरस्त चोट मारी और कई व्यापार बंद हो गए. मोदी सरकार ने किसी गरीब किसान, दुकानदार व व्यापारियों का कर्जा माफ नहीं किया लेकिन देश के 15 अमीर लोगों का 55 हजार करोड़ रुपये का कर्जा माफ कर दिया.

-----

बीजेपी ने इन पांच सालों में भयंकर गलती की, लेकिन आज तक मोदीजी ने इसके लिए माफी नहीं मांगी. मुझे ये सब बात एसपीजी से पता चला है, एसपीजी मेरी सुरक्षा करती है, इसलिए मुझे पता है. राहुल ने कहा, हमारी सरकार बनते ही देश मे दो बजट बनेंगे. एक आम बजट और दूसरा किसान बजट. राहुल ने लोगों से पूछा कि आप जो यहां सेब उगाते हैं, जो छोटे व्यवसाय करते हैं, उनका कितना कर्ज माफ किया तो भीड़ से आवाज आई- एक भी रुपया नहीं.

तब राहुल ने कहा कि हिमाचल में फूड प्रोसेसिंग प्लांट की जरूरत है. सेब उत्पादकों के लिए बेहतर योजनाएं बनाई जा सकती है. हमारी सरकार बनते ही युवाओं को किसी भी तरह के रोजगार को शुरू करने के लिए किसी भी विभाग से कोई अनुमति लेने की जरूरत नही होगी. बिजनेस सेट करने के तीन साल बाद अनुमति ले सकते हैं. न्याय योजना का पैसा महिलाओं के खातों में जायेगा.

राहुल ने कहा कि हमारी न्याय योजना के तहत 72000 प्रतिवर्ष पांच करोड़ परिवारों व 25 करोड़ लोगों को मिलेगा. इसके लिए सारा कैलकुलेशन कर लिया गया है. बतादें कि हिमाचल प्रदेश की चार लोकसभा सीटों पर रविवार को अंतिम चरण में मतदान डाले जाएंगे.