जब मैं कहता हूं- चौकीदार, तो जनता ही कहती है-… ‘चोर है’: राहुल गांधी

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के रीवा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर फिर से हमला बोला है. उन्होंने कहा, मोदीजी अब संभल कर भाषण देते हैं. 45 सालों में इस वक्त देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है.

congress president rahul gandhi attacks on pm modi
congress president rahul gandhi attacks on pm modi

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों के कारण 24 घंटे में 27 हजार युवाओं की नौकरी जा रही है. इसलिए जब मैं कहता हूं- ‘चौकीदार’ तो लोग कहते हैं- ‘…चोर है.’ राहुल ने एक बार फिर यहां ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगवाए. फिर बोले मोदीजी ने अन्याय की सरकार चलाई, हम न्याय की सरकार चलाएंगे. अब मोदी जी भी चौकीदार नहीं बोलते, क्योंकि अगर वो चौकीदार बोलते हें तो भाजपा के नेता बोलते हैं चोर.

-----

मैं मोदी जी से कहता हूं कि टेलीप्रॉम्पटर में कभी रोजगार की बात मत कर देना और 15 लाख देने की बात तो गलती से भी मत कर देना. आप झूठ बाेल नहीं सकते, क्योंकि सच्चाई सबके सामने है, इसलिए अब मोदी जी झिझककर बोलते हैं. राहुल ने जीएसटी और नोटबंदी को लेकर भी बीजेपी सरकार पर हमला बोला और कहा कि नोटबंदी और जीएसटी से पूरा देश परेशान हुआ. केवल रीवा में ही 12 हजार छोटे व्यापार बंद हो गए.

हम न्याय योजना लाएंगे, जिसकी आमदनी 12 हजार से कम है, उसके एकाउंट में 72 हजार रुपए साल में भेजेंगे. ये पैसा उस दिन तक जाएगा, जब तक उसकी आमदनी 12 हजार रुपए नहीं हो जाती है. नरेंद्र मोदी ने 5 साल अन्याय की सरकार चलाई, हम न्याय की सरकार चलाएंगे. पंचायतों में 10 लाख युवाओं को रोजगार दे सकती है सरकार, लेकिन मोदी सरकार ने नहीं दिया, कांग्रेस सरकार 10 मिनट में देगी. देश में 24 लाख पद खाली पड़े हैं, हम इन पदों को भरेंगे.

रीवा के किसी भी युवा को सरकारी विभाग से परमिशन लेने की जरूरत नहीं होगी. हमारी सरकार बनी तो सारी शर्ते हटा देंगे. राहुल गांधी के पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, “मोदी जी का भाषण सुना होगा आपने, वो मारने और काटने की बात कर रहे हैं. मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि मारने और काटने की मानसिकता कांग्रेस की नहीं है, ये मानसिकता आपकी है.