कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ेंगी अभिनेत्री करीना कपूर ? बीजेपी के उड़े होश

लोकसभा चुनाव की तैयारियां ज़ोरो से चल रही है. और तैयारियों को देखते हुए कांग्रेस के नेताओं ने राहुल गाँधी को एक पत्र भेजा है. जिसको पढ़ कर सभी हैरान हो गए हैं. भोपाल के स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने क्षेत्र के प्रत्याशी चयन के लिए अपनी पसंद कांग्रेस हाईकमान तक पहुंचाई है.

congress leaders demand to make kareena kapoor congress candidate in lok sabha election
kareena kapoor congress candidate in lok sabha election ?

कांग्रेस नेताओं ने प्रत्याशी के नाम में अभिनेत्री करीना कपूर का नाम दिया है. दरअसल अभिनेत्री करीना कपूर भोपाल से पटौदी परिवार की बहू भी हैं स्थानीय कांग्रेस नेता अपनी इस मांग को लोकसभा चुनाव के लिए प्रभारी बनाए गए पूर्व सांसद रामेश्वर नीखरा के सामने भी रखेंगे.

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पिछले सप्ताह प्रभारियों को नियुक्त किया गया था. जिनका काम है कि क्षेत्र में संगठन को सक्रिय करने और चर्चा में चल रहे प्रत्याशियों के नामों की रिपोर्ट तैयार करें और कांग्रेस हाईकमान तक पहुंचाएं. इसलिए प्रत्याशी चयन की कवायद शुरू हो गई है.

भोपाल में बीजेपी का प्रभाव ज्यादा है. कांग्रेस उसी को कम करना चाहती है. इसलिए भोपाल लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपनी पसंद बताना शुरू कर दिया है. नगर निगमपार्षद योगेंद्र सिंह चौहान गुड्डू ने ही अपनी पसंद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र के माध्यम से पहुंचा दी है. जिसमें अभिनेत्री करीना कपूर को मैदान में उतारे जाने की मांग की है. कांग्रेस अगर अभिनेत्री करीना कपूर को प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतारती है तो वहां बीजेपी का जीतना मुश्किल हो सकता है.

करीना भोपाल नवाब के नाती नवाब मंसूर अली खान पटौदी की पुत्रवधू हैं. करीना के ससुर नवाब मंसूर अली खान पटौदी को भी 1991 में भोपाल लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रत्याशी बनाया गया था. उन्हें तब दो लाख छह हजार से ज्यादा वोट मिले थे. नवाब पटौदी के चुनाव प्रचार में तब राजीव गांधी ने भी सभा की थी. उनके अलावा क्रिकेटर कपिल देव और नवाब पटौदी की पत्नी शर्मिला टैगोर भी चुनाव प्रचार के लिए आई थीं.

वैसे आपको बतादें की करीना का दिल कभी राहुल गाँधी के लिए धड़कता था. इस बात का खुलासा खुद करीना ने किया. एक चैट शो में उनसे पूछा गया था की वो किसको डेट करना पसंद करेंगी तो इस पर करीना ने राहुल गाँधी का नाम लिया था. उन्होंने कहा था की मैं राहुल गाँधी को डेट करना चाहूंगी, मैं उन्हें जानना चाहती हूँ. उनमें कुछ बात है. मैं मैगजीन में जब भी उनकी तस्वीरें देखती हूँ तो बस यही सोचती हूँ की इनके साथ बात करना कैसा रहेगा. अब कांग्रेस नेताओं का प्रत्याशी के रूप में करीना का नाम देना करीना का ये इंटरवियू भी एक कारण हो सकता है.