भरी सभा में इस शख्स ने ‘हार्दिक पटेल’ को जड़ा ज़ोरदार ‘थप्पड़’, समर्थकों ने फाड़े कपड़े, देखें-

चुनाव के चलते क्या क्या देखने को मिल रहा है. बीजेपी में जूते चल रहे हैं. तो कांग्रेस में थप्पड़ मारा जा रहा है. ऐसी ही घटना सामने आई है. गुजरात के युवा नेता हार्दिक पटेल को भरी सभा में एक शख्स ने थप्पड़ मार दिया है.

Congress Leader Hardik Patel Man Slaps During Rally
Congress Leader Hardik Patel Man Slaps During Rally

हालही में कांग्रेस में शामिल हुए कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल गुजरात के सुरेंद्रनगर में एक जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे. उसी दौरान पता नहीं कहाँ से एक शख्स आया और हार्दिक को थप्पड़ जड़ दिया. इस घटना के बाद सभा में मौजूद सभी लोग सन्न रह गए. वहीं हार्दिक के समर्थकों को भी गुस्सा आ गया और सबने मिलकर उस शख़्स की जोरदार पिटाई कर दी जिससे उसके कपड़े फट गये और उसे चोटें भी आयी.

-----

बवाल बढ़ता देख हार्दिक पटेल ने बीच बचाव कर अपने समर्थकों को उस शख्स को पीटने से रोका और पुलिस ने थप्पड़ मारने वाले आरोपी को पकड़ लिया, घायल होने की वजह से आरोपी को अस्पताल भेज दिया गया है. हालाँकि हार्दिक ने उसपर किसी भी तरह की कार्रवाई करने से मना कर दिया है. लेकिन घटना के बाद हार्दिक ने मंच से ही भाजपा पर आरोप लगाया है. उनका कहना है कि भाजपा उन्हें मरवाने की कोशिश कर रही है लेकिन उन्हें नहीं पता कि मैं किसी से भी डरने वाला नहीं हूं.

हार्दिक पर वार करने वाले इस शख्स का नाम तरुण मिस्त्री है, ये गुजरात का ही रहना वाला है. आप ये भी जान लीजिये की हार्दिक कांग्रेस में शामिल तो हो गए हैं. मगर वे चुनाव नहीं लड़ सकते हैं. पटेल को चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव लडऩे से मना किया है. हार्दिक को मेहसाणा दंगा मामले में उच्च न्यायासय ने दो साल की सजा सुनाई थी. इसलिए उनके ऊपर जनप्रतिनिधि कानून लागू होता है. इस कानून के अनुसार दो साल या उससे अधिक सजा प्राप्त शख्स कोई भी चुनाव नहीं लड़ सकता है.

वीडियो सौ:- @ANI

अभी कुछ दिन पहले ही हार्दिक पटेल ने उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की थी कि उन्हें चुनाव लड़ने के लिए सजा से राहत दी जाए. लेकिन न्यायालय ने अपना सख़्त रवैया दिखाते हुए उनकी याचिका को रद्द कर दिया था. कांग्रेस ने हार्दिक को टिकट तो दिया मगर अपने केस की वजह से हार्दिक नामांकन भी नहीं कर पाएं.