UP के कन्नौज में ट्रक और बस की भिड़ंत, धमाके के बाद लगी आग, 20 यात्री के जिंदा जलने की आशंका

यूपी के कन्नौज जिले में शुक्रवार देर रात एक बड़ी दुर्घटना हो गई है. जिसमें क़रीब 20 लोगों के मरने की खबर आ रही है. वहीं 21 घायल सवारियों को अस्पातालों में भर्ती किया गया है.

collision between luxury bus and truck many deaths
collision between luxury bus and truck many deaths

शुक्रवार रात करीब आठ बजे गुरसहायगंज से जयपुर जा रही स्लीपर बस जीटी रोड पर एक ट्रक से भिड़ गई. ये हादसा इतना भीषण था कि टक्कर लगते ही ट्रक का डीजल टैंक फट गया. और एक तेज धमाके के साथ ट्रक और बस दोनों में आग लग गई. स्लीपर बस में फंसे यात्रियों को तो निकलने तक का मौका नहीं मिल सका. यात्री चीखते चिल्लाते रहे और आग में झुलस कर मर गए.

बस में 45 से ज्यादा यात्री सवार थे. करीब 12-15 यात्रियों ने बस का सीसा तोड़ किसी तरक कूदकर अपनी जान बचाई. दमकल की गाडि़यां मौके पर आग बुझाने पहुंची और करीब देर रात 11.15 बजे आग पर काबू पाया जा सका.

कन्नौज डीएम रवीन्द्र कुमार ने बताया की बस में 45 सवारियां थीं. इसमें दो स्टाफ के लोग भी शामिल थे. 17 सवारियां छिबरामऊ से बैठी थी और 26 सवारियां गुरसहायगंज से बैठी थीं. और अभी तक सिर्फ 21 घायल सवारियों को अस्पातालों में भर्ती किया गया है. हादसे के बाद बस पूरी तरह जल गई है. सवारियों की लिस्ट देखकर ही साफ हो पाएगा कि हादसे में कितने लोगों की मौत हुई है.

आग लगने के बाद बस में एक के बाद एक तीन धमाके हुए. हादसे के बाद जीटी रोड पर यातायात पूरी तरह बाधित हो गया. वाहनों की लंबी कतारें लग गई. हर तरफ अफरा तफरी मच गई. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए अफसरों को तत्काल राहत और बचाव कार्य शुरु करने के निर्देश दिए हैं. उन्हाेंने हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

वहीं मृतक के परिवारों को 2-2 लाख की और घायलों को 50-50 हजार सहायता राशि देने की घोषणा की है. सीएम ने कैबिनेट मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री को दुर्घटना स्थल पर जाने के निर्देश दिए हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *