कुंभ मेला में सीएम योगी के पंडाल में लगी आग, सब जलकर हुआ खाक

संगम नगरी प्रयागराज के कुंभ मेला क्षेत्र में आज मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के पंडाल में आग लग गई. आग लगते ही जैसे सभी जगह अफरा-तफरी का माहौल हो गया. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने आग पर काबू पा लिया है.

cm yogi tent fire in kumbh mela prayagraj
cm yogi tent fire in kumbh mela prayagraj

दमकल के आग बुझाने तक दो टेंट जलकर खाक हो गये. ये आग कुंभ मेला क्षेत्र में ओल्ड जी टी रोड के निकट सेक्टर 15 में नाथ सम्प्रदाय के विशाल गोरखनाथ धाम में लगी थी. दोनों टेंट में रखा पूरा सामान भी जलकर खाक हो गया. आज से किसी प्रकार की कोई जनहानि की सूचना नहीं हैं. हालांकि अभी आग लगने के कारणों पर कुछ भी कहना संभव नहीं है. वैसे मेला क्षेत्र में आज लगने की घटना कई बार हो चुकी है. अब तक मेला क्षेत्र में पांच अलग अलग क्षेत्रों में आग लग चुकी है.

सेक्टर 15 में सीएम योगी के नाथ सम्प्रदाय का टेंट लगा हुआ है. पुलिस अधिकारी प्रमोद शर्मा ने कहा कि लगातार ब्लोवर चलने के कारण आग लगी है. जिससे मौके पर मौजूद सोफा कुर्सी जलकर खाक हो गए हैं. इसके कारण २ टेंट भी जल गए हैं। आग पर तुरंत काबू कर लिया गया. पुलिस ने पंडाल के आसपास बैरिकेडिंग करके लोगों के आने जाने पर रोक लगा दी है. किसी भी शख्स को पंडाल के अंदर नहींं जाने दिया जा रहा है.

इससे पहले 16 जनवरी को मेले में स्वामी वासुदेवानंद के शिविर में आग लग गई थी स्वामी वासुदेवानंद के शिविर में भंडारा चल रहा था उसी वक्त आग लगी थी. आग लगने से भंडारे का टेंट जलकर राख हो गया था. ऐसे में सरकार को बहुत ही सावधानी बरतने की जरुरत है. कुंभ मेला चल रहा है और रोजाना लाखों लोग संगम में डुबकी लगाने आ रहे हैं ऐसे में सरकार को कोई रिस्क नहीं लेना चाहिए.