स्वास्थ्यकर्मियों से अभद्रता करने वाले जमातियों पर लगेगी ‘रासुका’, ये मानवता के दुश्मन: CM योगी

एक तरफ कोरोना वायरस से पूरी दुनिया रात दिन लड़ रही है. ऐसे में देश में तबलीगी जमात के लोगों ने उपद्रव मचा रखा है. यूपी में कई तबलीगी जमात के लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन यहाँ भी इन लोगों ने शर्मनाक काम किया.

cm yogi strict action in ghaziabad jamati misbehaving
cm yogi strict action in ghaziabad jamati misbehaving

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आपदा एक्ट-2005 (एपिडेमिक एक्ट) के तहत कार्रवाई की जाएगी. और तबलीगी जमात के लोगों की इस शर्मनाक घटना को भी सीएम योगी ने संज्ञान लिया है उन्होंने ऐसी प्रवृत्ति के लोगों के साथ पूरी सख्ती बरती जाएगी और उन्हें कानून का पालन करना सिखा देंगे.

सीएम योगी ने साफ कह दिया है कि कानूनन जो भी कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी हो वो करिए. गाजियाबाद में जिन लोगों ने ये हरकत की, उस प्रवृत्ति के लोगों के साथ पूरी सख्ती करो और उन्हें कानून का पालन कराना सिखाओ. ये ना क़ानून को मानेंगे, ना व्यवस्था को मानेंगे, ये मानवता के दुश्मन हैं, जो इन्होंने महिला स्वास्थ्यकर्मियों के साथ किया है, वो जघन्य अपराध है. इन पर रासुका (NSA) लगाया जा रहा है. हम इन्हें छोड़ेंगे नहीं.

बतादें कि गाजियाबाद के एमएमजी में भर्ती इन तब्लीगी जमातियों के द्वारा लगातार अस्पताल स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है. ये लोग नर्सों के सामने ही बदलने के लिए अपने कपड़े खोल देते हैं. उसके बाद अश्लील हरकत करने लगते हैं. बीड़ी-सिगरेट मांगे जाने और खाने में कबाब मांग रहे हैं. डॉक्टरों और नर्सों पर थूक भी रहे हैं.

अभद्रता के आरोप लगने के बाद पुलिस ने अस्पताल के सीएमएस की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. वहीं इंदौर में स्वास्थ्य टीम पर हुए पथराव पर भी मुख्यमंत्री सख्त हो गए हैं उन्होंने कहा कि इंदौर जैसी घटना यूपी में कहीं नहीं दिखनी चाहिए. इसके लिए क़ानूनन जो भी कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी हो वो करिए.

सीएम योगी के आदेश के बाद अब तबलीगी जमात के लोगों की चिकित्सा और सुरक्षा में महिला स्वास्थ्यकर्मी और महिला पुलिसकर्मी नहीं लगाई जाएंगी. केवल पुरूष कर्मचारी ही मौजूद रहेंगे. शुरुआत से ही तबलीगी जमात के कोरोना संदिग्ध स्वास्थ्यकर्मियों का सहयोग करने की बजाय उनसे बदसलूकी कर रहे हैं. दिल्ली में स्वास्थ्यकर्मियों के ऊपर थूकने और आइसोलेशन सेंटर में जानबूझकर हंगामा खड़ा करने का मामला सामने आ चुका है.

दिल्ली में तबलीगी जमात के लोगों के पकडे जाने के बाद पूरे देश में इन लोगों की तलाश चल रही है. जमात के लोगों की संख्या उत्तर प्रदेश में 1179 पहुंच गई है. इनमें 884 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है. अन्य की भी तलाश की जा रही है. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि सूबे के अलग-अलग जिलों में 287 विदेशी नागिरक भी हैं, जिनमें 286 को क्वारंटाइन किया गया है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *