अब कश्मीर से आतंकवाद ख़त्म होगा, शांति होगी, सामाजिक और आर्थिक विकास होगा: CM योगी

राज्यसभा में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का प्रस्ताव पास होने के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी केंद्र सरकार के फैसले की सराहना की है और कई बातें कही हैं.

cm yogi says historic mistake corrected kashmir
cm yogi says historic mistake corrected kashmir

सीएम योगी ने कहा है कि अनुच्छेद 370 और 35 ए को समाप्त करके ऐतिहासिक भूल सुधारी गई है. अब कश्मीरी बेटियों, अल्पसंख्यकों, दलितों, आदिवासियों को उनका सांविधानिक अधिकार मिल सकेगा. योगी ने कश्मीर को भारतीयता के एक सूत्र में पिरोकर सात दशकों की मां भारती की आकांक्षा पूरी करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का अभिनंदन किया और देशवासियों को बधाई दी है.

-----

भारत माँ इस निर्णय से अभिभूत होंगी और आज उन्हें अपने सपूतों पर निश्चित ही गर्व महसूस हो रहा होगा. अब जम्मू-कश्मीर को दिया विशेष राज्य का दर्जा ख़त्म हो गया और कश्मीर भी अन्य राज्यों की तरह ही भारत का अभिन्न अंग बन गया है. कश्मीर का भारत में एकीकरण पूर्ण हो गया है. भारत में कश्मीर के पूर्ण एकीकरण से आतंकवाद का खात्मा होगा, शांति स्थापित होगी और कश्मीर में सामाजिक और आर्थिक विकास की रफ़्तार तेज़ होगी.

रोजगार को लेकर सीएम योगी ने कहा कि कश्मीरियों को पूरे देश में शिक्षा और रोजगार के अवसर मिलेंगे और भारत का हर नागरिक भी पर्यटन,व्यापार अथवा किसी हेतु भी कश्मीर में आ जा सकेगा. कश्मीर हमारे देश का अभिन्न अंग था, है और आने वाले भविष्य में सदा सर्वदा रहेगा.

बतादें कि आज मंगलवार को लोकसभा में भी गृहमंत्री अमित शाह ने अनुच्छेद 370 विधेयक पेश कर दिया है. जिसके बाद गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हम जम्मू-कश्मीर के लिए दो केंद्र शासित प्रदेश लेकर आ रहे हैं जिसमें लद्दाख और जम्मू कश्मीर होंगे. जम्मू-कश्मीर मे विधानसभा होगी और वहां चुना हुआ मुख्यमंत्री काम करेगा. जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है. इसपर कोई कानूनी या संवैधानिक विवाद नहीं है. कश्मीर की सीमा में पीओके भी आता है. जान दे देंगे इसके लिए.