CM योगी ने लगवाई कोव‍िड-19 वैक्सीन की पहली डोज, कहा- टीका लगवाने के बाद भी सावधानियां बरतें-

UP में कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को तेज कर दिया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी लखनऊ के सिविल अस्पताल में कोविड वैक्सीन की पहली डोज ली है.

cm yogi receives first dose of covid 19 vaccine

टीका लगवाने के बाद मुख्‍यमंत्री ने कहा कि मैं टीका उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को धन्यवाद देता हूं. मैं देश के वैज्ञानिकों को भी धन्यवाद देता हूं. टीका पूरी तरह से सुरक्षित है. मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि वैक्सीन लेने के बाद भी सभी जरूरी सावधानियां बरतें. कोव‍िड की लहर उपयुक्त व्यवहार को देखने में हमारी शालीनता का परिणाम है. टीकाकरण अभियान के तहत अब 8 अप्रैल से वृहद टीकाकरण अभियान शुरू होने वाला है.

टीका लगवाने के बाद साथ में मौजूद प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद से सीएम योगी ने पूछा कि कोरोना के मामले इतने ज्यादा क्यों बढ़ रहे हैं ? सीएम योगी के इस सवाल पर प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि लोगों द्वारा कुछ लापरवाहियां बरती जा रही हैं. इस वजह से संक्रमण बढ़ रहा है. इस पर मुख्यमंत्री ने सख्ती बरतने को कहा ताकि तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर विराम लगाया जा सके.

-----

बतादें कि यूपी में रविवार को कोरोना के रिकॉर्ड 4164 नए मरीज मिले थे और 31 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई थी. इसी को देखते हुए सीएम योगी ने सख्ती के साथ नई गाइडलाइन जारी कर दी है.

-----