CM योगी ने नोएडा/ग्रेटर नोएडा को दी 2821 करोड़ की सौगात, कहा- यूथ के लिए शुरू करेंगे स्टार्टअप हब

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को नोएडा सेक्टर-38 के बॉटेनिकल गार्डन में 19 परियोजनाओं का उद्गाटन/शिलान्यास किया. उन्होंने नोएडा/ग्रेटर नोएडा को 2821 करोड़ रुपए की सौगात दी.

cm yogi inauguration of 19 projects in noida
cm yogi inauguration of 19 projects in noida

इस मौके पर CM योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बेहतर कानून व्यवस्था लागू करना एक चुनौती थी लेकिन हमने नोएडा जैसा स्मार्ट शहर के लिए स्मार्ट पुलिसिंग सिस्टम (कमिश्नरी प्रणाली) देने का काम किया है. सबको साथ लेकर आगे बढ़ रहे हैं और प्रधानमंत्री की स्मार्ट सिटी योजना का संकल्प पूरा हो रहा है. वहीं यूथ के लिए स्टार्टअप हब भी शुरू होने जा रहा है.

प्रदेश सरकार हर जनपद में युवाओं के लिए युवा हब बना रहे हैं और हर हब से 5 हजार युवाओं को जोड़ने का प्रयास है. अप्रेंटिस योजना में 2500 रुपये मासिक मानदेय देंगे. विकास की सकारात्क सोच का परिणाम जेवर एयरपोर्ट है, जेवर के एयरपोर्ट पर लाखों युवाओ को रोजगार मिलेगा. साथ ही मीडिया का नया हब नोएडा बना है मीडिया सकारात्मक रोल अदा कर सकती है मीडिया हमारी अच्छाई आगे बढ़ाए लोग प्रेरित होंगे.

हमने 2821 करोड़ की योजनाओं का तोहफा दिया है. सबको धन्यवाद, मल्टीलेवल पार्किंग का लाभ लें सड़क पर कार चोरी हो सकती है. पीएम हमेशा कहते हैं लोगों के लिए काम करो, जीवन सुलभ बनाओ. इस कार्यक्रम में स्थानीय सांसद महेश शर्मा और अब औद्योगिक मंत्री सतीश महाना भी मौजूद थे.

वहीं इससे पहले रविवार को CM योगी ने पुलिस कमिश्नर कार्यालय का उद्घाटन किया था. जिसमें उन्होंने कहा था कि पुलिस आयुक्त प्रणाली के अच्छे परिणाम निकलेंगे. पुलिस का जनता से सीधे संवाद होना चाहिए. सीनियर सिटीजन, महिलाओं की समस्याओं का पुलिस प्रमुखता से समाधान करें.

CM योगी ने कहा कि जिले में साइबर अपराध भी एक बड़ी समस्या है. इसके लिए नोएडा में साइबर लैब भी बनाया जायेगा. साइबर क्राइम की विवेचना करने वाले पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग भी दी जा रही है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *