कुछ लोग किसानों के विकास से परेशान हैं, किसानों को भ्रम में डालकर आंदोलन करवा रहे हैं: CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरठ पहुंचे. यहां उन्होंने सरदार वल्लभ भाई पटेल एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में वेस्ट UP के सबसे बड़े सेंट्रल लाइब्रेरी समेत अन्य कई योजनाओं का लोकार्पण और उद्घाटन किया.

cm yogi inaugurate west ups largest central library in meerut
cm yogi inaugurate west ups largest central library in meerut

इस दौरान उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ लोगों को किसानों की तरक्‍की नहीं देख सकते हैं. उनको परेशानी है कि वे किसान विकास क्‍यों कर रहा है. उनके पास पैसे कैसे आ रहे हैं. ये वही लोग हैं जो किसानों को भ्रम में डालकर आंदोलन करवा रहे हैं. किसान अपनी फसल का खुद मालिक है, वो तय करेगा कि उसकी फसल के दाम क्या होने चाहिए.

-----

UP का किसान मेहनती है. किसानों ने भारत को आत्मनिर्भर बनाने में अपना योगदान दिया है. किसान आंदोलन के बहाने कुछ लोग उपद्रवियों को के रिहाई की मांग कर रहे हैं, उनकी ये मंशा कभी पूरी नहीं होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की 135 करोड़ जनता के जीवन में खुशहाली लाने के लिए अपना जीवन समर्पित किया है. कोरोना काल में भी उन्होंने किसान सम्मान निधि नहीं रोकी. किसान सम्मान की राशि कोरोना काल में भी सीधे किसानों के खातों में जमा कराए हैं.

सीएम योगी ने 325 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात मेरठ को दी. इनके साथ मंच पर बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, केंद्रीय मंत्री वीके सिंह व कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही मौजूद थे.

बतादें कि एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में सेंट्रल लाइब्रेरी 57,400 वर्ग फीट में बनाया गया है. इसके निर्माण पर 23.75 करोड़ की लागत आयी है. ये केन्द्रीय पुस्तकालय पूर्णतया वातानुकूलित है, जिसमें 15 सेक्शन हैं. इस पुस्तकालय में आटोमैटिक फायर अलार्म सिस्टम, CCTV कैमरे लगे है. यहां रेन वॉटर हार्वेस्टिंग भी बनाई गई है.