योगी ने मार्च तक शादियों पर लगाई रोक, मचा हड़कंप

Ulta Chasma Uc  :  योगी सरकार आये दिन कोई न कोई बयान या फैसला लेकर हमेशा चर्चा में बनी रहती है पर इस बार तो ऐसा फैसला लिया है जिसमें कई लोगों के रिश्ते ही दांव पर लग गए हैं. जी हाँ योगी सरकार ने प्रयागराज के कुम्भ मेले को देखते हुए एक नया फरमान जारी कर यहाँ होने वाली सभी शादियों पर रोक लगा दी है. सबसे बड़ी बात तो ये है की शादी के बंधन में बंधने वाले जोड़ों के 3 महीने तक शादी नहीं कर सकते हैं. जिसको सुनकर सभी परेशान हो गए हैं.

Yogi Government Order No marriages till March
No marriages till March

शादियों का ज़ोरदार सीजन शुरू हो चुका हैं. और अभी 14 नवंबर को ही बॉलीवुड सुपरस्टार दीपिका और रणवीर की भी शादी हुई है. शादी के लिए लोग महीनों से तैयारियों में लग जाते हैं. जिससे कुछ भी छूट न पाए. सभी अपने मन चाहे कपड़े और अच्छा मैरिज हॉल व गेस्ट हाउस को एडवांस में ही बुक करा लेते हैं.

-----

लड़की वाले सारा सामान (लड़के वालों को देने वाला) पहले से ही बुक करा लेते है ताकि समय से मिल जाए. कोई परेशानी न आये. शादी करने वाले वर-वधु को भी शादी के ख़ास लम्हे का इंतज़ार रहता है. लेकिन अगर कोई कुछ ऐसा हो जाये जिससे शादी न हो पाए तो सबकी उम्मीदें वहीँ टूट कर बिखर जाती हैं. योगी सरकार का ये फैसला प्रयागराज शहर में चिंताजनक विषय बन गया है.

Yogi Government Order No marriages till March
शादियों का ज़ोरदार सीजन

सरकार ने अपना फरमान ज़ारी करते हुए कहा है कि प्रयागराज में अगले साल 2019 में जनवरी, फरवरी और मार्च में होने वाले कुंभ मेले के प्रमुख स्नानों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक दिन पहले और एक दिन बाद शादी समारोह नहीं होंगे. बता दें कि जनवरी से कुम्भ मेले की शुरुआत है. और जनवरी के महीने में ही कुंभ में मकर सक्रांति और पौष पूर्णिमा का स्नान है.

वहीँ फरवरी में मौनी अमावस्या, बसंत पंचमी और माघी पूर्णिमा का स्नान है. इसके साथ ही मार्च के महीने में महाशिवरात्रि का भी स्नान है. और अनुमान है की यहाँ करोड़ों श्रद्धालु आकर संगम में डुबकी लगाएंगे और मोक्ष की कामना करेंगे. इन्ही स्नानों के एक दिन पहले और एक दिन बाद में होने वाले शादी समारोह को बैन किया गया है.

Yogi Government Order No marriages till March
सीएम योगी आदित्यनाथ

सरकार का ये आदेश प्रयागराज के सभी मैरेज हॉल को भी दे दिए गए हैं, जिससे अगर उस समय कोई भी शादी का कार्यक्रम बुक हो तो कैंसिल किया जा सके. कुछ बुकिंग्स को मैरेज हॉल वालों ने कैंसिल भी कर दिए हैं जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया है और लोग उनसे लड़ने भी आ रहे हैं.

Web Title :  Yogi Government Order No marriages till March

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.