बड़ा फैसला: रमजान, नवरात्र और शादियों से पहले CM योगी का नया आदेश जारी, पढ़ें-

उत्तर प्रदेश में कोरोना विकराल रूप लेता जा रहा है. और इस अप्रैल के महीने में 14 से रमजान, 13 से नवरात्र और 22 अप्रैल से शादियों के शुभ मुहूर्त शुरू हो रहे हैं. ऐसे में सीएम योगी ने बड़ा फैसला किया है.

cm yogi gave strict instructions before ramadan and navaratri

लखनऊ में 4059 पॉजिटिव केस मिले

उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोरोना के 12787 नए पॉजिटिव केस मिले हैं. राज्य में 48 मरीजों की मौत हुई है. कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा खतरा राज्य की राजधानी लखनऊ में है. राज्य के भीतर लखनऊ में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामले मिल रहे हैं. शनिवार को लखनऊ में सबसे ज्यादा 4059 पॉजिटिव केस मिले हैं. जबकि 23 लोगों की मौत हुई है.

-----

धर्म स्थलों पर 5 से ज़्यादा लोगों के एक साथ जाने पर रोक

-----

योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लखनऊ में धर्म स्थलों पर 5 से ज़्यादा लोगों के एक साथ जाने पर रोक लगाई है. सीएम ने कहा कि जिला प्रशासन ऐसी व्यवस्था बनाए, जिससे कोई भी सार्वजनिक आयोजन, विवाह समारोह या अन्य कार्यक्रम रात 10 बजे तक संपन्न हो जाएं. इसके लिए लोगों को जागरूक करना होगा.

कोविड जांच में तेजी लाई जाए

वहीं उन्होंने ये भी कहा कि कहा कि कोविड जांच में तेजी लाई जाए. क व्यक्ति के संक्रमित मिलने पर कांटैक्ट ट्रेसिंग के आधार पर कम से कम 25 लोगों की जांच कराई जाए. कोरोना जांच और टीकाकरण के लिए सरकार के पास पर्याप्त संसाधन मौजूद हैं. सीएम योगी ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि मंडल के सभी जिलों में एल-2 एवं एल-3 अस्पतालों में पर्याप्त बेड की उपलब्धता सुनिश्चित करते हुए वहां मैन पावर की व्यवस्था की जाए. साथ ही वहां कार्य करने वालों का प्रशिक्षण भी अनिवार्य रूप से कराया जाए. किसी भी दशा में एल-2 एवं एल-3 में बेड की कमी नहीं होनी चाहिए.

महाराष्ट्र, पंजाब, दिल्ली, मध्य प्रदेश, केरल, कर्नाटक आदि जगहों पर कोरोना संक्रमण की स्थिति ज्यादा है. वहां से आने वालों का रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट पर कोविड टेस्टिंग अवश्य कराया जाये.