नाराज़ CM योगी ने सभी ‘अधिकारीयों को भेजा घर’, खुद करेंगे पूरा काम ?

Ulta Chasma Uc  :  लोक भवन में आयोजित बैठक और वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारीयों को खूब खरी खरी सुना डाला. योगी इतना नाराज़ हो गए की बैठक में मौजूद सभी अधिकारीयों के पसीने छूट गए. किसी के भी बोलने की हिम्मत नहीं हुई सब सिर्फ सुनते ही रहे.

cm yogi disappointed with officers looking cm helpline and jansunvai portal
cm yogi disappointed
पुलिस अफसरों को छुट्टी देकर घर भेज दीजिए

बैठक में जनसुनवाई पोर्टल और सीएम हेल्पलाइन पर चर्चा हुई जिसमें कई समस्याएं पाईं गईं, जो एक साल से लटकी पड़ीं हैं उसका कोई समाधान नहीं हुआ. बस फिर क्या था ये सब देख कर मुख्यमंत्री योगी काफी नाराज हो गए और तल्ख़ लहजे में कहा- एक साल से समस्या का समाधान न कर पाने वाले पुलिस अफसरों को छुट्टी देकर घर भेज दीजिए, तो जनता की बात नहीं सुन सकता उसके लिए सरकार और विभागों में कोई जगह नहीं है.

स्वयं पोर्टल की निगरानी करेंगे

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे स्वयं पोर्टल की निगरानी करेंगे. लेकिन जनता की समस्याओं पर अनदेखी करने वाले अफसर और कर्मचारी बक्शे नहीं जाएंगे. बैठक में सामने आया कि अलीगढ़ में जनसुनवाई पोर्टल और सीएम हेल्पलाइन के सर्वाधिक मामले ऐसे हैं जो कई महीनों से लंबित पड़े है. इसमें पाया गया कि जिलाधिकारी और एसएसपी ने किसी भी फरियादियों की सुनवाई नहीं की है. अमेठी और कानपुर में भी ऐसे कई मामले पाए गए हैं.

-----
दिए सख़्त निर्देश

अब जब जिला स्तर पर कोई सुनवाई न होने पर फरियादी को राजधानी तक आना पड़ता है. ये सब देखते हुए मुख्यमंत्री योगी ने सभी अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिवों को हर सप्ताह दस-दस फरियादियों से फोन पर बात कर उनकी समस्या और शिकायत के निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं. और इसकी प्रमाणिकता तब होगी जब फरियादी लखनऊ आना कम कर देंगे.

-----
पात्र व्यक्ति पेंशन से वंचित न हो

मुख्यमंत्री ने पेंशन धारक लोगों को ध्यान में रखते हुए विभाग के प्रमुख सचिव मनोज सिंह को साफ़ शब्दों में कहा कि प्रत्येक पात्र व्यक्ति को पेंशन दिलाना विभाग की जिम्मेदारी है. अगर कोई पात्र व्यक्ति आवेदन करने में समक्ष नहीं है तो विभाग खुद उनका आवेदन कराकर पेंशन दिलाए. एक भी पात्र व्यक्ति पेंशन से वंचित नहीं रहना चाहिए.

web title- cm yogi disappointed with officers looking cm helpline and jansunvai portal

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.