कल से हरियाणा और महाराष्ट्र में चुनावी माहौल बनाएंगे CM योगी, 10 दिनों तक ताबड़तोड़ रैलियां

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब कल यानी गुरुवार से हरियाणा और महाराष्ट्र में चुनावी माहौल गर्म करेंगे. विजयादशमी पूजा कर के सीएम योगी आज लखनऊ आ गए हैं.

cm yogi adityanath will haryana and maharashtra tour
cm yogi adityanath will haryana and maharashtra tour

गोरखपुर में आज सुबह की दिनचर्या परम्परागत रही. सुबह 5:15 बजे वे अपने आवास से निकले और बारी-बारी बाबा गोरखनाथ के दरबार और ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल उनकी आराधना की. फिर आधा घंटा गोशाला में गायों को अपने हाथों से गुड़ चना खिलाया. उसके बाद वे हिन्दू सेवाश्रम पहुंचे यहाँ बड़ी संख्या में उन्होंने फरियादियों के दर्द को समझा और सबके पास खुद पहुंचकर उनकी समस्या सुनी.

समस्याएं सुनने के बाद सीएम योगी ने शिकायती पत्र सीधे डीएम और एसएसपी को सौंपे और तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. वहीं अब कल से हरियाणा और महाराष्ट्र राज्यों में उनका दौरा शुरू हो जाएगा. दरअसल चुनाव प्रचार में सीएम योगी को इसलिए रखा गया है क्युकी नाथ संप्रदाय की सुप्रसिद्ध गोरक्षपीठ के महंत योगी के देश भर में अनुयायी हैं.

और धर्म और हिंदुत्व पर सीधी और सधी जुबान से दो टूक बोलने की वजह से योगी की सभी राज्यों में मांग रहती है. खासकर चुनाव के समय वो स्टार प्रचारक के रूप में पीएम मोदी के एजेंडे को विस्तार देते हैं. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नामांकन में भी योगी गए थे. अब गुरुवार को योगी पहले महाराष्ट्र जाएंगे. वहां उनके कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. महाराष्ट्र में उत्तर भारतीयों की बड़ी तादाद है.

इन दोनों राज्यों के बाद सीएम योगी उत्तर प्रदेश विधानसभा की 11 सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. 3 दिन में 11 चुनावी जनसभा संबोधित करेंगे. 15 अक्टूबर को कानपुर के गोविंदनगर, चित्रकूट के मानिकपुर, लखनऊ कैंट और प्रतापगढ़ में. 16 अक्टूबर को बाराबंकी की जैदपुर, आंबेडकरनगर के जलालपुर, बहराइच की बलहा और मऊ के घोसी में और 18 अक्टूबर को सहारनपुर के गंगोह, रामपुर और अलीगढ़ के इगलास की सभा को संबोधित करेंगे.

1,244 total views, 1 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *