कांवड़ियों के साथ पैदल यात्रा कर सकते हैं CM योगी, पुलिस-प्रशासन अलर्ट, दिए ये निर्देश-

कांवड़ यात्रा को लेकर योगी सरकार काफी गंभीर नज़र आ रही है. और प्रशासन भी पूरे जोर के साथ लगा हुआ है की कहीं भी कोई चूक न हो जाये. पर जब कल मंगलवार को ये सूचना मिली कि मुख्यमंत्री खुद कांवड़ यात्रा कर सकते हैं तो प्रशासन अधिकारियों के जैसे होश ही उड़ गए.

cm yogi adityanath will come in meerut and muzaffarnagar
cm yogi adityanath will come in meerut and muzaffarnagar

सीएम योगी आदित्यनाथ 24 जुलाई को मेरठ और मुजफ्फरनगर के कांवड़ मार्ग का दौरा कर सकते हैं और प्रशासनिक सुविधाओं और सुरक्षा व्यवस्थाओं को खुद परख सकते हैं. इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस-प्रशासन अलर्ट हो गया है और तैयारियों में लग कर उसे अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. ख़बर है कि मुख्यमंत्री अपने इस विशेष दौरे में कांवड़ पटरी मार्ग के साथ ही एनएच-58 पर कांवड़ियों के साथ पैदल यात्रा कर सकते हैं.

-----

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की थी. जिसमें उन्होंने कावड़ियों की सुरक्षा को लेकर सख़्त निर्देश दिए थे. सीएम योगी ने कहा था कि 16 जुलाई से निकलने वाली कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे और माइक पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं रहेगा लेकिन फिल्मी गानों और अश्लील गानों पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा.

डीजे पर सिर्फ भजन ही बजेंगे. सीएम योगी ने अधिकारियों को ये भी सुनिश्चित करने को कहा कि पूरी कांवड़ यात्रा के दौरान प्रतिबंधित श्रेणी का कोई भी जानवर न कटने पाए. कुछ लोग माहौल बिगाड़ने की लगातार साजिश रच रहे हैं. उनकी मंशा को कतई कामयाब नहीं होने देना है. जो लोग अराजकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें चिन्हित कर उनके खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करें.

कार्रवाई सिर्फ अराजकता फैलाने वालों पर ही नहीं, बल्कि उनको संरक्षण देने वालों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए. जड़ तक पहुंचेगे तभी समस्या का सही और जल्दी समाधान होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि समय रहते शिवालयों की व्यवस्था दुरुस्त कराएं और हर शिवालय पर सुरक्षा के साथ जरूरी बुनियादी सुविधाएं भी उपलब्ध कराएं. इसके साथ ही कांवड़ यात्रा के दौरान कावड़ियों की सुरक्षा की निगरानी हेलीकॉप्टर से हो और उन पर पुष्प वर्षा भी की जाए.