आज वाराणसी दौरे पर निकलेंगे सीएम योगी, नए मंत्रियों से जताई ये उम्मीद

मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार शाम को राजभवन में शपथ ग्रहण के बाद सभी नए मंत्रियों के साथ लोक भवन में बैठक की. बैठक में उनके साथ पुराने मंत्री भी मौजूद रहे.

cm yogi adityanath visit varansi and suggests new ministers
Photo:- Twitter @keshavprasadmaurya

सीएम योगी ने बैठक में कहा कि सरकार के पुनर्गठन की प्रक्रिया पूरी हो गई है. 18 नए चेहरे सामने आए हैं. पांंच साथियों को प्रमोट किया है. मुझे विश्वास है कि पूरी टीम प्रदेश के विकास के लिए कार्य करेगी. प्रधानमंत्री के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए बड़े स्तर काम किया जाएगा. नए मंत्रियों की योग्यता और क्षमता का लाभ अब प्रदेश की जनता को मिलेगा.

पिछले करीब ढाई वर्षों में हमारी सरकार ने हर क्षेत्र में विकास के लिए काम किया है. केंद्र की योजनाओं में यूपी ने प्रथम स्थान अर्जित किया है. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत यूपी में सबसे ज्यादा घर बनाए गए हैं. एक करोड़ से ज्यादा बिजली कनेक्शन दिए गए हैं. कुंभ का सफल आयोजन किया गया है. जिन मंत्रियो ने शपथ ली है सभी अनुभवी है सभी से उम्मीद है कि सभी बड़े स्तर पर काम करेंगे.

वहीं विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिन के दौरे पर वाराणसी जा रहे हैं. वे यहां विकास कार्यों का निरीक्षण करेंगे और अफसरों के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे. बतादें कि आज गुरुवार की शाम सीएम योगी गोरखपुर से होते हुए वाराणसी पहुंचेंगे. वहां वे सर्किट हॉउस में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ केंद्र और राज्य सरकार द्वारा वाराणसी में चलाए जा रहे प्रोजेक्टों की समीक्षा बैठक करेंगे. फिर रात्रि विश्राम के बाद सीएम योगी शुक्रवार की सुबह वाराणसी से लखनऊ रवाना होंगे.

बतादें कि राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया था जिसमें कुल 23 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली थी. मंत्रिमंडल विस्तार में 18 नए चेहरे हैं. मंत्रिमंडल में छह कैबिनेट, छह स्वतंत्र प्रभार और 11 राज्यमंत्री शामिल किए गए हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *