अयोध्या में भव्य ‘राम मंदिर’ बनना तय, हर घर दे 11 रुपये और एक ईंट: CM योगी

झारखंड की चुनावी रैली में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर को लेकर बयान दिया है. और उन्होंने झारखण्ड के हर घर से इसमें सहयोग करने को कहा है.

cm yogi adityanath says every house rs 11 and one brick for built ram temple
cm yogi adityanath says every house rs 11 and one brick for built ram temple

रैली में उन्होंने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनना तय है. इस पुण्य काम के लिए झारखंड के हर घर से सहयोग चाहिए. उन्होंने मंदिर बनाने के लिए हर घर से 11 रुपये और एक ईंट मांगी है. और कहा कि राम मंदिर का 500 साल पुराना विवाद समाप्त हो चुका है. विपक्ष कहता था कि श्रीराम जन्मभूमि का फैसला आया तो देश में हिंसा फैल जाएगी, पर एक मच्छर भी नहीं मरा.

-----

सीएम योगी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि नागरिकता बिल देश हित में है. कांग्रेस, राजद और झारखंड मुक्ति मोर्चा एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं. इनकी सोच विध्वंसात्मक और भाषा पाकिस्तान की है. इनको राम मंदिर निर्माण और धारा 370 के खात्मे से ही नहीं बल्कि एनआरसी और नागरिकता बिल जैसे राष्ट्रीय हित के मुददों पर भी दर्द होता है.

बतादें की रामजन्मभूमि का फैसला आने के बाद सिया-सुन्नी वक्फ बोर्ड ने पुनर्विचार याचिका दायर की थी. जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए सभी 18 पुनर्विचार याचिकाओं को ख़ारिज कर दिया था. अब ये साफ़ हो गया है कि राममंदिर का मुद्दा अब कोर्ट में नहीं जायेगा.

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने भी झारखंड के मनिका और लोहरदगा में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए राम मंदिर पर बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि अयोध्‍या में आसमान को छूने वाला भव्‍य राम मंदिर बनेगा. सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला देकर भगवान श्रीराम का मान बढ़ाया है. मगर ये कांग्रेस पार्टी न्यायालय में केस ही नहीं चलने देती थी.