रूस में बोले CM योगी, पूर्वी क्षेत्र में विकास की संभावनाएं, निवेश को मिलेगा अवसर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 50 उद्यमियों के प्रतिनिधिमंडल के साथ रविवार सुबह रूस पहुंचे थे. जहां उन्होंने दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की और कई बड़े फैसले लिए गए हैं.

cm yogi adityanath reached visit russia on three days
cm yogi adityanath reached visit russia on three days

आज सोमवार को सीएम योगी ने रूस के पूर्वी क्षेत्र का दौरा करने के बाद बोले की रूस के पूर्वी क्षेत्र में विकास की बहुत संभावनाएं हैं. जो निवेश के लिए बड़ा अवसर प्रदान करेगा. वहीं यूपी-रूस के अमूर ओब्लास्ट प्रांत के साथ खाद्य एवं प्रसंस्करण, कृषि इंडस्ट्री, डेयरी और रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर को लेकर एमओयू साइन हो चुके हैं. यानी पूर्वी रूस में कृषि की समस्या अब ख़त्म होंगी. सीएम योगी ने ये भी कहा है कि रूस और भारत की मित्रता ऐसे ही सालों साल बढ़ती रहेगी.

-----

सीएम योगी के इस दौरे का मकसद निवेश के अवसरों की तलाश और रूस के पूर्व के राज्यों के साथ घनिष्ठ साझेदारियां विकसित करना है. सीएम योगी 12 और 13 अगस्त को रूस के व्लादिवोस्तोक का दौरा करेंगे. वहीं रूस के दौरे पर जाने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिए अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई थी.

उन्होंने कुशीनगर के एसपी, लखनऊ के डीएम कौशल राज शर्मा, जौनपुर के एसपी और मेरठ के एसएसपी के खिलाफ कड़ी नाराजगी जताई है. इसके अलावा प्रयागराज और नोएडा पुलिस की कार्यशैली से भी सीएम योगी आदित्‍यनाथ नाखुश दिखे. सीएम योगी ने कानून-व्यवस्था को लेकर पुलिस अफसरों को भी कड़ी चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि उनके पास कई ऐसे अफसरों की शिकायत है, जो पैसे लेकर काम कर रहे हैं. ऐसे लोगों को जेल भेजने से भी वे पीछे नहीं हटेंगे.

उन्होंने कहा कि अपराध रोकने में फेल दो जिलों के पुलिस कप्तानों को कड़ी फटकार लगाई है. और चेतावनी भी दी है कि नहीं सुधरे तो कड़ी कार्रवाई करेंगे. सीएम ने अफसरों को फील्ड में निकलने की हिदायत दी है और अराजक तत्वों के खिलाफ किसी तरह की रियायत न बरतने के निर्देश दिए हैं.