UP सरकार के ढाई साल: CM योगी ने किया उपलब्धि पुस्तिका का विमोचन, गिनाईं ये बड़ी उपलब्धियां

यूपी सरकार के ढाई वर्ष पूरे होने के बाद आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस के जरिये सरकार के कार्यकाल पर उपलब्धि पुस्तिका का विमोचन किया और कहा कि हमने चुनौतियों को अवसर में बदला.

cm yogi adityanath press conference on completing two and half years
cm yogi adityanath press conference on completing two and half years

प्रदेश के विकास के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का आभार जताया. ढाई साल का कार्यकाल प्रदेश में सुशासन, सुरक्षा और विकास को रफ्तार देने के साथ ही जनता के विश्वास का प्रतीक बनने का रहा है. गुजरे इन सालों में लोगों का नजरिया बदला है. कामकाज की बदौलत उनकी सरकार ने जनता का विश्वास हासिल किया है.

हमारी सरकार बनने के बाद हमने हर क्षेत्र मे चुनौती का सामना किया है. हमने जो भी हासिल किया है वो एक टीमवर्क है. जिसके बदौलत हमारी सरकार ने 1.9 करोड़ से ज्यादा बिजली कनेक्शन दिए हैं. 193 नए इंटर कॉलेजों की शुरुआत की गई है. स्कूल चलो अभियान के तहत 1.80 करोड़ बच्चों का दाखिला हुआ है. 86 लाख किसानों का 1 लाख तक का कर्ज माफ हुआ है.

हमारे सभी मंत्री अपने विभाग को हर स्तर पर सुधारने में लगे रहे और अब सुधार का अंजाम दिखने लगे है. प्रदेश में 14 वर्ष के वनवास के बाद भाजपा की सरकार बनी है. प्रदेश में 15 वर्ष से किसान बेहाल थे. हमारी सरकार ने पहली ही बैठक में लघु और सीमांत किसानों का कर्ज माफ किया है. किसान व गरीब सदैव हमारी सरकार की प्राथमिकता पर हैं. ढाई वर्ष में 73 हजार करोड़ से अधिक गन्ना मूल्य का भुगतान हुआ.

प्रदेश का किसान बहुत दबा और डरा हुआ था. हम किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए योजना लेकर आए हैं. अपने सकारात्मक प्रयासों के चलते फसल ऋण माफी की सबसे सफल योजना उत्तर प्रदेश में ही रही है. हमने अपनी पहली ही कैबिनेट बैठक में किसान के फसल ऋण को माफ करने का फैसला किया. इसके बाद अनेक प्रदेशों ने हमारे फसल ऋण काफी की नकल की.

प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं में वृद्धि हुई है. इंसेफ्लाइटिस जैसी बीमारी में 65 प्रतिशत कमी आई है. हम प्रदेश में एक नई मेडिकल यूनिवर्सिटी और दो एम्स बन रहे हैं.

1,666 total views, 1 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *