देखिए कौन योगी को किस लिए सर्च करता है..यूपी के सीएम योगी गूगल पर सबसे ज्यादा मशहूर

सियासी घमासान के चलते बीजेपी को गूगल ने एक बड़ी खुशखबरी दे दी है. गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किये जाने वाले मुख्यमंत्रियों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रिकार्ड बना लिया है. देश भर में उनको सबसे ज्यादा सर्च किया गया है. इससे ये पता चलता है की योगी आदित्यनाथ जनता में काफी पॉपुलर मुख्यमंत्री हैं. योगी आदित्यनाथ पिछले साल मार्च में ही बीजेपी से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने हैं, इन डेढ़ सालों में योगी इतने पॉपुलर हो गए हैं ये उनके लिए भी तारीफ़ की बात है. योगी ने सालों से बने मुख़्यमंत्रियों को भी पीछे छोड़ दिया है.

cm yogi adityanath on top in google trends list
गूगल ट्रेंड में टॉप पर पहुंचे योगी

हिंदुत्व के ब्रांड के रूप में योगी की पहचान

मुख्यमंत्री योगी के सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने सीएम की इन उपलब्धियों का गूगल सर्च का ब्योरा भी सोशल ग्रुप पर जारी किया है. योगी आदित्यनाथ के बाद उत्तर प्रदेश में दूसरे नंबर पर पूर्व मुख्यमंत्री व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव हैं. तीसरे नंबर पर हैं बीएसपी सुप्रीमों मायावती जिनको दो लोगों के बाद ज्यादा सर्च किया गया. मुख्यमंत्री की बात करें तो मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, गोवा के मनोहर पर्रिकर, बिहार के नीतीश कुमार भी योगी से पीछे चल रहे हैं. बीजेपी में हिंदुत्व के ब्रांड के रूप में योगी की पहचान लगातार बढ़ रही है. पांच राज्यों में होने वाले चुनावों में भी योगी की मांग बढ़ गई है.

बीजेपी को आगामी चुनाव में फायदा

योगी आदित्यनाथ के गूगल पर टॉप पर होने से बीजेपी को आगामी चुनाव में काफी फायदा मिल सकता है. हालांकि अभी यह तय नहीं है कि योगी आदित्यनाथ इन राज्यों में कितनी रैलियों और जनसभाओं को संबोधित करेंगे. वास्तव में योगी आदित्यनाथ को इससे पहले के चुनाव में भी बीजेपी स्टार प्रचारक के रूप में चुन चुकी है.

-----