हमारी सरकार बनने के बाद कोई पलायन नहीं हुआ, जनता ने कांग्रेस के प्लान को फेल किया: CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर निशाना साधा है. सीएम योगी ने सहारनपुर में रविवार सुबह मीडिया से बातचीत की है.

cm yogi adityanath comment on rahul priyanka gandhi and hindu families migrating
cm yogi adityanath

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने कांग्रेस के प्लान को फेल किया है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष (राहुल गांधी) चुनाव हार जाते हैं. उत्तर प्रदेश में और कुछ नहीं तो दिल्ली और इटली में बैठकर कुछ तो बोलना है, इसलिए कुछ तो बोलेंगे.’ इसलिए इस पर ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है. जैसे चुनाव में ध्यान नहीं दिया था, ऐसे अभी भी देने की आवश्यकता नहीं है.

-----

उन्होंने कहा कि किसी चीज को सुधार करने में थोड़ा समय तो लगता है. अपराधियों से साठ-गांठ रखने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. इसके साथ ही अफसरों को सख्त हिदायत दी कि यदि नाबालिग बच्चियों और महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराध नहीं थमे तो कार्रवाई तय है.

योगी आदित्यनाथ ने मेरठ में 100 हिन्दू परिवारों के कथित पलायन के मुददे को लेकर कहा सूबे में जब से हमारी सरकार बनी है तब से कोई पलायन नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि घर छोड़ने के एक दो मामले सामने आए हैं जो निजी विवाद की वजह से हैं. बतादें कि मामला तो जांच के बाद सामने आ जाएगा, लेकिन ये जरूर है कि कैराना और शामली की तरह ही मेरठ के प्रहलाद नगर में भी कई मकानों और प्लाट्स पर लिखा है- ये घर बिकाऊ है.

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुरादाबाद के जिला अस्पताल पहुंचे. यहां सीएमएस और सीएमओ ने उनका स्वागत किया. इसके बाद वे इमरजेंसी वार्ड में गए. जहाँ उन्होंने सांस के मरीज सौखत (63), टीवी की मरीज साक्षी शर्मा (23), का हाल जाना. इसके बाद वे प्रधानमंत्री आवास योजना का हाल जानने के लिए रवाना हो गए.

सीएम योगी के दौरे को देखते हुए सुबह से प्रशासन तैयारियों में जुटा रहा. सुबह सात बजते-बजते शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई थी. दिल्ली रोड पर मुख्य मार्ग पर जुडऩे वाले सभी छोटे रास्तों को बेरीकेडिंग लगाकर बंद कर दिया गया था.