सीएम रूपाणी ने दिया मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा, जल्द मिलेगा गुजरात को नया सीएम

CM Vijay Rupani Resigned From His Post : गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा फेर बदल देखने को मिला हैं. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay rupani) ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया हैं. सीएम रूपाणी राज्य के राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मिलकर अपना इस्तीफा सौपा. सीएम अपना इस्तीफा ऐसे समय में यह बड़ा फैसला लिया जब उनका कार्यकाल 15 महीने का बचा हैं. अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौपने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया.

http://ultachasmauc.com/abp-cvoter-survey-abp-news/

रूपाणी ने कहा कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व उन्हें आगे जो भी जिम्मेदारी देगी, वह उसे निभाएंगे. राज्य में चुनाव से ठीक एक साल पहले भारतीय जनता पार्टी यहां चेहरा बदलने जा रही है. नए मुख्यमंत्री के नामों को लेकर कई सारी अटकलें चल रही हैं. रूपाणी के इस्तीफा देने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल गांधीनगर स्थित भाजपा कार्यालय पहुंचे.

सूत्रों से मिलीं जानकारी के अनुसार से रूपाणी के इस्तीफे के बाद कल विधायक दल की बैठक हो सकती है. राज्यपाल को इस्तीफा सौपने के बाद प्रेस ब्रीफिंग कर रूपाणी ने कहा कि मैंने अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष के मार्गदर्शन में पार्टी संगठन में काम करने की अपनी इच्छा के बारे में अपने शीर्ष नेतृत्व को जानकारी दे दी हैं.

http://ultachasmauc.com/amitabh-thakur-arrested/

पार्टी के प्रेक्षक गांधी नगर आए हुए थे उनका कहना हैं कि पार्टी जल्द ही नए मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला सुनायेगी. रूपाणी ने इस्तीफे के बाद कहा कि गुजरात के विकास यात्रा में मुझे जो योगदान का अवसर मिला उसके लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभारी हूं. गुजरात के विकास की यह यात्रा नए उत्साह और नए नेतृत्व के साथ आगे बढ़नी चाहिए.

भाजपा सरकार की हमेशा से यही परंपरा रही है कि समय के साथ कार्यकर्ताओं के दायित्व बदलते रखना हैं. हम लोगों को जो पार्टी की ओर से जिम्मेदारी दी जाती हैं. मै और मेरे कार्यकर्ता उसका पालन करते है.जानकारी के मुताबिक, रूपाणी के इस्तीफे के बाद राज्य में नए मुख्यमंत्री को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं. अब तक चार नाम सीएम पद के लिए सामने आए हैं.

http://ultachasmauc.com/neeeraj-chopra-olympics-javelin-throw-arshad-nadeeem/

इनमें केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया, पुरषोत्तम रुपाला राज्य के कृषि मंत्री आरसी फालदू और उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल शामिल हैं। इसके अलावा सीआर पाटिल के नाम की भी चर्चा है। हालांकि, इस संबंध में भाजपा से जुड़े सूत्रों ने कुछ भी कहने से साफ इनकार कर दिया.

रूपाणी ने सात अगस्त 2016 को पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. 26 दिसंबर 2017 को रुपाणी दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री बने. रुपाणी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के खुद पीएम मोदी ने गुजरात पहुंच अहमदाबाद में रोड शो भी किया था. गांधीनगर में हुए इस शपथग्रहण समारोह में विजय रुपाणी को राज्यपाल ओ.पी. कोहली ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई थी.

http://ultachasmauc.com/national-monetisation-pipeline-pragya-ka-panna/

शपथग्रहण समारोह के दौरान सीएम के अलावा डेप्युटी सीएम नितिन पटेल और राज्य मंत्रिपरिषद के 19 सदस्यों ने भी शपथ ली थी. रूपाणी के नेतृत्व में भाजपा ने गुजरात में 182 सीटों में से 99 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया था

सूत्रों के मुताबिक गुरुवार को ही गृह मंत्री अमित शाह निजी दौरे पर गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे थे. वही एक भाजपा नेता ने दावा किया था कि गृहमंत्री शुक्रवार की सुबह ही दिल्ली लौट गए. उनके गुजरात पहुंचने पर कोई कार्यक्रम नहीं किया गया, न ही पार्टी या सरकारी स्तर पर उनकी किसी से मिलने की योजना सामने आई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *