जन्मदिन: आज 47 वर्ष के हुए CM योगी, पीएम मोदी-अमित शाह और राज्यपाल ने दी बधाई-

आज देश भर में ईद की बधाइयाँ चल रही हैं तो वहीँ एक और ख़ास बात है. आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन भी है. आज योगी 47 साल के हो गए हैं. हालांकि योगी आदित्यनाथ कभी अपना जन्मदिन नहीं मनाते हैं, लेकिन उनके समर्थक कई प्रकार के आयोजन करके उनके दीर्घायु होने की कामना करते हैं.

chief minister yogi adityavath birthday today governor pm modi and amit shah congratulation
chief minister yogi adityavath birthday today governor pm modi and amit shah congratulation

उत्तराखंड के राजपूत परिवार में जन्मे आदित्यनाथ का असली नाम अजय सिंह है. वैसे योगी को सभी जानते है क्युकी बहुत कम उम्र में ही उन्होंने जो उपलब्धियां हासिल की हैं. योगी गोरखपुर से लगातार पांच बार बीजेपी के सांसद रहे हैं. पहली बार उन्होंने 1998 में लोकसभा का चुनाव जीता तब उनकी उम्र महज 26 साल थी.

-----

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई संदेश देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के गतिशील मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को उनके जन्मदिन बधाई. योगी जी ने उत्तर प्रदेश को बदलने में सराहनीय काम किया है, विशेषकर कृषि, उद्योग जैसे क्षेत्रों और कानून-व्यवस्था को बेहतर बनाने में. मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं.

देश के गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ को जन्मदिन पर बधाई संदेश भेजा है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि उत्तर प्रदेश को सुशासन और विकास के पथ पर अग्रसर करने वाले प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यानाथ जी को जन्मदिन की शुभकामनाएँ. मैं आशा करता हूँ कि आपके नेतृत्व में उत्तर प्रदेश प्रगति के नित नये मापदंड स्थापित करेगा. आपकी दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूँ.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लखनऊ में उनके सरकारी आवास पर राज्यपाल रामनाईक भी पहुंचे और उनको जन्मदिन की बधाई दी. इस दौरान उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा भी उपस्थित रहे. वहीं राजधानी लखनऊ में योगी के जन्मदिन के होर्डिंग और बैनर भी लगाए गए हैं.

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी ने सभी को ईद की बधाई देते हुए कहा कि ईद का त्योहार खुशी और मेल-मिलाप का संदेश लेकर आता है. खुशियों का ये त्योहार सामाजिक एकता को मजबूत करने के साथ ही आपसी भाईचारे की भावना को बढ़ाता है. ये पर्व अमन-चैन और सौहार्द का संदेश देता है. ईद के पर्व पर सभी को सद्भाव और सामाजिक सौहार्द को और सुदृढ़ करने का संकल्प लेना चाहिए.