विपक्ष के बायकॉट पर CM योगी का तंज, अगर मुर्गा बांग नहीं देगा तो क्या सुबह नहीं होगी

विधानमंडल के विशेष सत्र में गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान परिषद को संबोधित किया है. वहीं लगातार 36 घंटा के लिए निर्धारित इस विशेष सत्र को 48 घंटा करने की योजना है.

chief minister yogi adityanath speech in up vidhanmandal sepcial session
chief minister yogi adityanath speech in up vidhanmandal sepcial session

सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी की सोच को सामने रखकर हमारी सरकार ने विकास के हर कार्य को अंजाम तक ले जाने का लक्ष्य निर्धारित किया है. किसी को भी विकास से वंचित नहीं किया जा सकता है. हमने विकास के 17 बिंदुओं के 169 लक्ष्य निर्धारित किए हैं. इसका लाभ सभी को मिलेगा. ये मेरा ये पराया है, ऐसी सोच छोटे चरित्र वाले लोग करते हैं, बड़े चरित्र वालों के लिए दुनिया परिवार है.

महिलाओं की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया गया है और 1090 को सुदृढ़ किया गया है. सर्वदलीय बैठक में ये पहले से ही तय हो गया था लेकिन फिर भी विपक्षी दलों ने बायकाट किया. इसका मुझे दुख है. सत्ता पक्ष के लोगों ने सदन में अपने विचार रखे लेकिन विपक्ष इस मौके पर भी राजनीति करने से बाज नहीं आया. विपक्ष पर निशाना साधते हुए सीएम योगी ने कहा कि अगर मुर्गा बांग नहीं देगा तो क्या सुबह नहीं होगी.

हमारी सरकार ने लोगों के जीवन स्तर को उठाने का काम किया है. पहले खाद्यान्न निकलता था लेकिन लाभार्थी तक नहीं पहुंचता था. बिचौलिए ही हज़म कर जाते थे. मगर अब 3.55 करोड़ परिवारों को गेंहू और चावल मिलना शुरू हुआ है. आज टेक्नोलॉजी से कोई खाद्यान्न की चोरी नहीं कर सकता है. हमारे इस तरह से खाद्यान्न की चोरी रोकने से सरकार की 700 करोड़ रुपए की बचत हुई है. हमारे पास आज इतना खाद्यान्न है कि हम तीन वर्ष तक जनता का पेट भर सकते हैं.

वहीं पशुधन राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद ने कहा कि जब से उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनी है, तब से अवैध बूचड़खाने बंद हो गए हैं. गोहत्या भी कम हुई है. इसलिए प्रकृति ने भी साथ दिया है और इस बार खूब बारिश हुई है.

1,907 total views, 15 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *